ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़चौथे नवरात्रि को मां कुष्मांडा की घर घर हुई पूजा

चौथे नवरात्रि को मां कुष्मांडा की घर घर हुई पूजा

नवरात्रि के चौथे दिन मां दुर्गा के चौथे स्वरूप मां कुष्मांडा रूप की श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। श्रद्धालुओं ने मां के पंसदीदा हरे कपड़े पहन मां को...

चौथे नवरात्रि को मां कुष्मांडा की घर घर हुई पूजा
default image
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Sat, 17 Apr 2021 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

हापुड़। नवरात्रि के चौथे दिन मां दुर्गा के चौथे स्वरूप मां कुष्मांडा रूप की श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। श्रद्धालुओं ने मां के पंसदीदा हरे कपड़े पहन मां को हरी इलायचीस सौफ और कुम्हाड़ा एवं फूल अर्पित किए। साथ ही मां की उपासना कर परिवार के सुख समृद्धि की कामना की।

नवरात्रि के चौथे दिन नवदुर्गा मां के चौथे स्वरूप का भक्तों ने विधि विधान से अपने घरों में पूजन किया। कोरोना की वजह से मंदिरों में दर्शन करने वाले भक्तों की संख्या न के बराबर नजर आई। मंदिर में जो भक्त दर्शन को पहुंच रहे थे। वह भी फेस मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का पूरा पालन कर रहे थे। मां मंशा देवी मंदिर के मीडिया प्रभारी महेश ने बताया कि मां कुष्मांडा की उपासना से भक्तों को सबी सिध्दियां मिलती है। मां की कृपा से लोग नीरोग होते है, और आयु व यक्ष में बढ़ोत्तरी होती है। शांत, सयंम होकर मां की भक्ति भाव से पूजा करनी चाहिए। मां को हरे फल चढ़ाने चाहिए। भक्तों ने भी मां का विधि विधान से पूजन किया। प्रसिद्ध मंदिरों में मां का विधि विधान से श्रंगार किया गया। मां से कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना की।