ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़बजट को लेकर दिखा मिला जुला असर

बजट को लेकर दिखा मिला जुला असर

केन्द्र सरकार द्वारा शनिवार को बजट जारी किया गया। जिसको देखने के लिए जगह जगह लोगों की भीड़ लग गई। बजट को लेकर कुछ लोगों में उमंग देखी गई तो कुछ लोग बजट से निराश दिखाई...

बजट को लेकर दिखा मिला जुला असर
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Sun, 02 Feb 2020 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्र सरकार द्वारा शनिवार को बजट जारी किया गया। जिसको देखने के लिए जगह जगह लोगों की भीड़ लग गई। बजट को लेकर कुछ लोगों में उमंग देखी गई तो कुछ लोग बजट से निराश दिखाई दिए। तीर्थ नगरी को कुछ नहीं मिलने से लोगों में निराश दिखाई दी, जबकि लोगों को दिल्ली के नजदीक होने के कारण तीर्थ नगरी के लिए किसी बड़ी सौगात की उम्मीद थी।

तीर्थ नगरी के लोगों को उम्मीद थी कि हरिद्वार के उत्तराखंड में चले जाने के बाद गढ़- ब्रजघाट को लेकर सरकार कोई बड़ी घोषणा कर सकती है। दिल्ली के नजदीक तथा तीर्थ नगरी होने के कारण यहां पार्क, सोंर्दयकरण अथवा मेट्रों जैसी कोई सुविधा यहां के लोगों को मिल सकती है। मगर पूर्ववर्ती सरकारों की तरह ही इस बार भी तीर्थ नगरी को कुछ नहीं मिला। जिसको लेकर यहां के लोगों में निराशा है।

हालाकि मध्यमवर्गीय परिवारों को पांच लाख तक की आय में छूट देने पर खुशी देखी गई। वहीं व्यापारी वर्ग में बजट को लेकर काफी राहत महसूस की जा रही है। गढ़ के व्यापारी नेता मूलचंद सिंघल, सिम्भावली निवासी व्यापारी नेता अनिल गोयल आदि ने बताया कि सरकार ने छोटे तथा मंझोले व्यापारियों को काफी राहत दी है। यह बजट किसानों के लिए भी राहत भरा रहा। किसानों ने सौर उर्जा जैसी घोषणाओं से राहत की श्वास ली है। बोले लोगतीर्थ नगरी के लिए कोई योजना नहीं आने से यहां के लोगों में निराशा है।

यह उत्तर प्रदेश का हरिद्वार कहा जाता है। जिस कारण यहां को विशेष सुविधा मिलनी चाहिए थी।कपिल नागरयह बजट व्यापारी वर्ग के लिए काफी राहत भरा है। छोटे तथा मंझोले व्यापारियों को काफी राहत मिलेगी। सरकार ने व्यापारियों का ध्यान रखा है।मूलचंद सिंघल व्यापारीबजट को देखने के बाद लगता है कि इसमें व्यापारियों को काफी राहत दी गई है। व्यापारी वर्ग के लिए सरकार ने काफी ध्यान दिया है।

अनिल गोयल व्यापारीकिसानों के लिए सौर उर्जा प्लांट को छोड़ कोई विशेष ध्यान नहीं रखा गया है। किसानों के लिए कोई बड़ी राहत की खबर नहीं है। जिस कारण इसे सामान्य बजट ही कहा जा सकता है।पवन हुण जिलाध्यक्ष भाकियू भानु

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें