DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश हापुड़हर क्षेत्र में महिलाओं को भागीदारी देना पटेल को सच्ची श्रद्धाजंलि: रेखा

हर क्षेत्र में महिलाओं को भागीदारी देना पटेल को सच्ची श्रद्धाजंलि: रेखा

हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Newswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:07 AM
हर क्षेत्र में महिलाओं को भागीदारी देना पटेल को सच्ची श्रद्धाजंलि: रेखा

अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के तत्वाधान में जवाहर गंज स्थित शंकर मेडिकल पर राष्ट्रीय एकता दिवस एवं लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जिंप अध्यक्षा रेखा नागर, इंस्पेक्टर रघुराज सिंह, डा.विपिन मोरल, कुलदीप अधाना, यूपीएससी में चयनित सुबोध प्रधान ने पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि अर्पित की।

मुख्य अतिथि रेखा नागर ने कहा कि अगर हम सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहते हैं, तो प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं की उचित भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। महिलाएं एक कुशल ग्रहणी होने के साथ-साथ एक कुशल प्रशासक भी होती है।ं विशिष्ट अतिथि डा.विपिन मोरल ने कहा कि सरदार पटेल ने अखंड भारत के निर्माता के साथ-साथ एक त्याग की प्रतिमूर्ति है, उनके त्याग बलिदान एवं कुशल प्रशासनिक क्षमता का ही कारण कि भारत एक अखंड राष्ट्र बना राष्ट्र के निर्माण में युवा पीढ़ी की अहम भूमिका है। युवा पीढ़ी को अपनी दिशा और दशा तय करनी होगी।

कुलदीप ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को दिशा व दशा देने का कार्य उनके माता-पिता का होता है। माता-पिता को अपने कर्तव्य का निर्वहन करना चाहिए, तथा अपनी आगे आने वाली पीढ़ी को उचित मार्गदर्शन करना राष्ट्र के निर्माण में उनकी भूमिका से अवगत कराना चाहिए। सुबोध प्रधान ने कहा सरदार वल्लभ भाई पटेल ने हमेशा परिवार से ऊपर अपने कर्तव्य को प्राथमिकता दी। जिला अध्यक्ष प्रमोद जिंदल ने जनपद हापुड़ में महासभा के द्वारा चारों ब्लॉकों के एक गांव में लाइब्रेरी स्थापना की घोषणा की।

कार्यक्रम में राजेंद्र गुर्जर, जीतराम, नरेंद्र मावी, चंद्रपाल नागर, डा.नगेंद्र, सुभाष प्रधान, रीता भाटी, डा.हरीश कसाना, संजीव गुर्जर, जयकरण बंसल, रविंद्र गुर्जर आदि शामिल रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें