ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़शहीदों का भारत की आजादी में अहम योगदान

शहीदों का भारत की आजादी में अहम योगदान

एएस (पीजी) कॉलेज मवाना में मंगलवार को शहीद दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में शहीद भगत सिंह के विचारों की वर्तमान समय में...

शहीदों का भारत की आजादी में अहम योगदान
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 24 Mar 2021 03:42 AM
ऐप पर पढ़ें

मवाना। संवाददाता

एएस (पीजी) कॉलेज मवाना में मंगलवार को शहीद दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में शहीद भगत सिंह के विचारों की वर्तमान समय में प्रासंगिकता विषय पर भाषण प्रतियोगिता हुई। इसमें छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

प्राचार्य डॉ. अतुल गोयल ने कार्यक्रम का शुभारंभ शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर किया। इसके बाद प्रतिभागी छात्रों ने संबंधित विषय पर भाषण दिया। छात्रों ने विभिन्न बिन्दुओं पर शहीद भगत सिंह के विचारों तथा उनकी वर्तमान समय में उपयोगिता के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। भाषण प्रतियोगिता में अदिति आर्य प्रथम, आकांक्षा धामा द्वितीय, दिवेश कुमार तृतीय रहा। निर्णायक मंडल में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी अमरीता कुमारी, शारीरिक शिक्षा विभाग की सहायक प्रोफेसर कु. नीतू सिंह रहीं। शारीरिक शिक्षा विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. कुलदीप मलिक ने शहीदों की शहादत और भारत के आजादी संग्राम में उनके द्वारा अर्पित आहुति के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। कार्यक्रम अधिकारी संजीव कुमार ने संचालन किया। समापन राष्ट्रगान द्वारा किया गया। इस मौके पर प्रेस प्रवक्ता दुलीचन्द महला आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें