ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़पांच बच्चों को कुत्तों ने काटकर जख्मी किया

पांच बच्चों को कुत्तों ने काटकर जख्मी किया

-सीएचसी हापुड़ और जिला अस्पताल में रैबीज के इंजेक्शन लगवाने पहुंचे बच्चेइंजेक्शन लगवाने पहुंचे बच्चे -गर्मी में कुत्ते और बंदर हो रहे खूंखार फोटो...

पांच बच्चों को कुत्तों ने काटकर जख्मी किया
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Mon, 27 May 2024 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी में कुत्ते एवं बंदर खूंखार हो रहे हैं। सोमवार को पांच बच्चों को कुत्तों ने काटकर जख्मी कर दिया। सभी सीएचसी और जिला अस्पताल में रैबीज के इंजेक्शन लगवाने के लिए पहुंचे।

गर्मी में कुत्ते और बंदरों के काटने के केस बढ़ रहे हैं। यहां जिले के अस्पतालों में रोजाना 200 से अधिक लोगों को रैबीज के इंजेक्शन लगाये जा रहे हैं। सोमवार को गढ़ रोड स्थित सीएचसी हापुड़ में पांच बच्चे कुत्तों के हमले से जख्मी होकर पहुंचे। सभी का चिकित्सकों ने उपचार किया। रैबीज के इंजेक्शन लगाये गए। इसी तरह जिला अस्पताल हापुड़ में भी लोगों को रैबीज के इंजेक्शन लगाये गए। सीएचसी हापुड़ के अधीक्षक महेश कुमार ने बताया कि अस्पताल में रैबीज के इंजेक्शन लगाने के लिए अलग काउंटर बनाया गया है। रैबीज की वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। सभी को वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं, सीएमओ डॉ सुनील त्यागी ने बताया कि गर्मी में कुत्तों और बंदरों का आतंक बढ़ रहा है। रोजाना अस्पतालों में 200 से अधिक रैबीज के इंजेक्शन लगाये जा रहे हैं। वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।