ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़नौकरी के नाम पर कश्मीर में दीं घोर यातनाएं

नौकरी के नाम पर कश्मीर में दीं घोर यातनाएं

बेरोजगार युवकों को सेब के बागानों में काम करने के बहाने कश्मीर ले जाकर बंधक बनाने और यातनाएं देने का मामला प्रकाश में आया है। किसी तरह से बंधन मुक्त होकर घर पहुंचे पांच युवकों ने अपनी व्यथा सुनाई तो...

नौकरी के नाम पर कश्मीर में दीं घोर यातनाएं
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Sat, 12 Sep 2020 03:26 AM
ऐप पर पढ़ें

बेरोजगार युवकों को सेब के बागानों में काम करने के बहाने कश्मीर ले जाकर बंधक बनाने और यातनाएं देने का मामला प्रकाश में आया है। किसी तरह से बंधन मुक्त होकर घर पहुंचे पांच युवकों ने अपनी व्यथा सुनाई तो परिजनों के होश उड़ गए। इसके अलावा जिन परिवार के युवक और महिला लापता हैं हड़कंप मचा हुआ है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने कोतवाली पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और लापता लोगों की बरामदगी को प्रदर्शन किया। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार नोएडा निवासी एक व्यक्ति के माध्यम से कश्मीर में सेब के बागान में काम कराने के लिए गांव रघुनाथपुर समेत कई गांवों के अंकित(20), विकास(17) निक्की (17), आकाश(20), सौरभ(19), अरविन्द(18) निवासी अमरपुर हापुड़, ललित(17), चंचल 20), संदीप (17) निवासी सिकंदराऊ को ले गए थे।

अंकित, विकास, निक्की, आकाश व अरविन्द ने शुक्रवार को किसी तहर से घर पहुंचे और परिजनों को बताया कि उन्हें कश्मीर की राज्यधानी श्रीनगर ले जोकर एक कमरे में बंधक बना लिया गया और जबरन सफाई आदि जैसे काम कराया गया, जब उन्होंने इंकार किया तो बंधक बनाकर यातनाएं दी गई। वह किसी तरह से कमरे की खिड़की से कूदकर भागे और घर पहुंचे है। जबकि एक अन्य सौरभ रास्ते में उनसे बिझड़ ़गया। कोतवाली प्रभारी नरेश कुमार सिंह का कहना है कि गांव रघुनाथपुर के चार युवक है वापिस आए हंै। जिनके माध्यम से युवक गए थे उन तीन एजेंटों को हिरासत में लिया गया हैं। पूछताछ हो रही है। गहनता से जांच पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें