ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़सीडीओ के निरीक्षण में कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय में मिली खामियां, जताई नाराजगी

सीडीओ के निरीक्षण में कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय में मिली खामियां, जताई नाराजगी

सीडीओ अभिषेक कुमार ने मंगलवार दोपहर कस्तुरबा गांधी विद्यालय समेत कई स्थानों का औचक दौरा किया। इस दौरान उन्हें कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय में...

सीडीओ के निरीक्षण में कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय में मिली खामियां, जताई नाराजगी
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Wed, 15 May 2024 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

सीडीओ अभिषेक कुमार ने मंगलवार दोपहर कस्तुरबा गांधी विद्यालय समेत कई स्थानों का औचक दौरा किया। इस दौरान उन्हें कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय में खामियां मिलीं। प्राथमिक विद्यालय हसनपुर लोढा में बच्चे बेसिक जानकारियां नहीं बता पाए। जिस पर सीडीओ ने नाराजगी जताई।

अभिषेक कुमार द्वारा कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय धौलाना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय विद्यालय में छात्राएं 124 के सापेक्ष 97 उपस्थित पायी गयी। वार्डन सीमा शर्मा को निर्देशित किया कि वह छात्राओं की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। वार्डन सीमा शर्मा द्वारा माह मार्च 2024 में छात्राओं के लिए स्पोर्ट्स ड्रेस, बैग एवं खेलने का सामान आया था, लेकिन अभी तक वितरित नहीं किये गये हैं। विद्यालय परिसर में साफ-सफाई भी उचित नहीं पायी गयी, जो वार्डन की लापरवाही का प्रतीक है। बीएसए को स्वयं जांच कर संबंधित का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्राम हसनपुर लोढा में प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय कक्षा-5 के बच्चों को बेसिक जानकारियों का ज्ञान नहीं है। उपस्थित अध्यापकों को निर्देश दिए कि वह सभी बच्चों को बेसिक जानकारी दे और शैक्षिक स्तर में सुधार लाएं।• ग्राम हसनपुर लोढ़ा में संचालित गो आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। 29 गोवंश संरक्षित हैं। खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि गोवंशों को लू से बबाव के लिए पंखे लगवाए जाएं। शेड के ऊपर सफेद कलर कराएं। ग्राम नन्दपुर में वृहद गौ संरक्षण केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय डॉ कामी अली एवं डॉ विनीत शर्मा पशु चिकित्सा अधिकारी उपस्थित मिले। मौके पर एनजीओ के प्रतिनिधि को निर्देशित दिए कि लू से पशुओं के बचाव के लिए शुद्ध ताजा पानी पिलाया जाए। निरीक्षण के समय अभिमन्यू सेठ, खण्ड विकास अधिकारी धौलाना योगेश गुप्ता, संजय कुमार सहायक विकास अधिकारी धौलाना मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।