ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़ तेज आंधी के बीच बूंदाबांदी, बिजली रही गुल, किसान चिंतित

तेज आंधी के बीच बूंदाबांदी, बिजली रही गुल, किसान चिंतित

पिछले करीब एक सप्ताह से पड़ रही तेज गर्मी से लोग बेहाल थे। चिलचिलाती धूप के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर थे। लेकिन शुक्रवार को दोपहर बाद मौसम ने...


तेज आंधी के बीच बूंदाबांदी, बिजली रही गुल, किसान चिंतित
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Sat, 17 Apr 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

हापुड़। पिछले करीब एक सप्ताह से पड़ रही तेज गर्मी से लोग बेहाल थे। चिलचिलाती धूप के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर थे। लेकिन शुक्रवार को दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट ली, और आसमान में बादल छा गए। बादलों के साथ चली ठंडी हवाओं ने मौसम खुशनुमा कर दिया। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि आसमान में बादल देख किसानों की चिंता भी बढ़ गई है।

बीते एक सप्ताह से पारा चढ़ने से दिन-प्रतिदिन गर्मी में इजाफा हो रहा है। आलम यह है कि शुक्रवार की दोपहर अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहा। लेकिन, शुक्रवार को आसमान में अचानक परिवर्तन नजर आया। शाम से ही आसमान में बादल छाए रहे। तेज हवाओं के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली। उधर, आसमान में अचानक बादल छाने व मौसम धुंध होने से किसानों की चिंता भी बढ़ गई। खेती-किसानी के लिए चैत का महीना काफी महत्वपूर्ण होता है। इस महीने में एक ओर जहां खेतों में रबी फसलों की कटाई होती है। लेकिन आसमान में बादल के साथ ही बारिश होने से संशकित किसान परेशान हो गए। जिससे किसान अब भी सहमे हुए हैं। हालांकि एक दो बूंद पड़ने के बाद बारिश बंद हो गई थी। किसान मौसम बदलते देख इस बात से भी सहमे हुए हैं, कि अगर बारिश होती है तो खेत से लेकर खलिहान तक नुकसान ही होगा।

------------------------------

तेज हवाओं से नगर व देहात में बत्ती हुई गुल -------

आसमान में बादल छाने के साथ चली तेज हवाओं से नगर व देहात अंचल में बत्ती गुल गुई। कई जगह शाम पांच बजे से चली तेज हवाओं के कारण निगम ने सुरक्षा की दृष्टि से सप्लाई बंद कर दी। जबकि कुछ जगह कुछ देर बाद सप्लाई बंद की गई। करीब तीन घंटे सप्लाई बंद होने से लोग परेशान रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें