ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़गर्मी में बीमारियों का अटैक, जिला अस्पताल में भर्ती हुए 24 मरीज

गर्मी में बीमारियों का अटैक, जिला अस्पताल में भर्ती हुए 24 मरीज

भीषण गर्मी में जनपद हापुड़ में बीमारियों का अटैक बढ़ गया है। जिलेभर के अस्पतालों की ओपीडी में नजला, जुकाम, बुखार और डायरिया के मरीजों की संख्या बढ़ गई...

गर्मी में बीमारियों का अटैक, जिला अस्पताल में भर्ती हुए 24 मरीज
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Fri, 14 Jun 2024 12:35 AM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी में जनपद हापुड़ में बीमारियों का अटैक बढ़ गया है। जिलेभर के अस्पतालों की ओपीडी में नजला, जुकाम, बुखार और डायरिया के मरीजों की संख्या बढ़ गई है। गुरूवार को जिला अस्पताल हापुड़ में 24 मरीज भर्ती किए गए। चिकित्सक लोगों को गर्मी से बचाव के टिप्स दे रहे हैं।

भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में जिले के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भरमार है। कतार में लगकर ओपीडी में मरीजों को उपचार मिल रहा है। शहर की कॉलोनियों और गांवों के इलाकों में बुखार, नजला, जुकाम के मरीजों की भरमार हैं। वहीं, बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सतर्क हैं। गुरूवार को सीएचसी हापुड़ की ओपीडी में 70 बुखार, नजला, जुकाम, उल्टी दस्त के मरीज उपचार के लिए पहुंचे। चिकित्सकों ने मरीजों को स्वास्थ्य संबंधित टिप्स दिए। वहीं, जिला अस्पताल हापुड़ की ओपीडी में भी मरीजों की भीड़ रही। यहां सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक 679 मरीज उपचार के लिए पहुंचे। जिला अस्पताल के वार्ड में उल्टी दस्त, बुखार के 24 मरीज भर्ती हैं।

-ओपीडी टाइम में बिजली कटौती, मरीज बेहाल

हापुड़। बिजली कटौती होने पर जिला अस्पताल और सीएचसी हापुड़ के पंखे एवं कूलर बंद हो रहे हैं। ऐसे में मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ती हैं। मरीजों के पसीनें छूट रहे हैं।

-भर्ती मरीजों को बेहतर उपचार मिल रहा

भीषण गर्मी में मरीज अस्पतालों में बढ़ रहे हैं। ओपीडी में आने वाले सभी मरीजों को दवाईयां दी जा रही हैं। भर्ती मरीजों को बेहतर उपचार मिल रहा है। बदलते मौसम में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरी है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही मरीजों को बीमार कर सकती है।

-डॉ प्रदीप मित्तल, सीएमएस जिला अस्पताल हापुड़

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।