Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश हापुड़कांग्रेसियों का थाली बजाकर व गले में बोतलों की माला पहनकर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

कांग्रेसियों का थाली बजाकर व गले में बोतलों की माला पहनकर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Newswrap
Thu, 08 Jul 2021 04:11 AM
कांग्रेसियों का थाली बजाकर व गले में बोतलों की माला पहनकर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

महिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार के खिलाफ अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने थाली बजाकर व गले में बोतलों की माला पहनकर सरकार से बढ़ती महगांई पर अंकुश लगाने की मांग की। साथ ही महिला कार्यकर्ताओं ने ठेला और रिक्शा पर लकड़ी के चूल्हे के साथ घरेलू गैस सिलेंडर रखकर रोटियां सेंकी। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने अतरपुरा चौपला से नगर पालिका तक पदयात्रा भी की।

बुधवार को महिला कांग्रेस कमेटी की नगर अध्यक्ष मोनिका शर्मा के नेतृत्व में अतरपुरा चौराहा स्थित नेहरू प्रतिमा पर कांग्रेसी एकत्रित हुए।

जहां पर खाद्य तेल, रसोई गैस, दालों व अन्य घरेलू सामान सहित आवश्यक वस्तुओं की महंगाई के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। साथ ही देश भर में पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में केंद्र सरकार को जमकर घेरा। महिला कांग्रेस कार्यककर्ताओं ने ठेला-रिक्शा पर लकड़ी का चूल्हा और गैस सिलेंडर रखकर कढ़ाई में बिना खाद्य तेल के रोटियां सेंककर सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया।

वहीं कांग्रेस जनों ने गले में सरसो के तेल की बोतल पहनकर सरकार के खिलाफ बढ़ती महंगाई का ठिकरा फोड़ा। अतरपुरा चौराहा से लेकर नगर पालिका तक देश में बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए पदयात्रा निकाली। पदयात्रा का समापन नगर पालिका स्थित एसडीएम कार्यालय पर हुआ।

मोनिका शर्मा ने कहा कि देश में घरेलू सामान की कीमतों से लेकर दैनिक आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में महंगाई की मार लगी हुई हैं। लेकिन सरकार को महंगाई से आम जन को राहत दिलाने की कोई चिंता नहीं हैं। कांग्रेस के समय में जो सरसो का तेल 70 रुपए लीटर आम जनता को मिला करता था।

वहीं अब भाजपा की सरकार में 200 रुपए लीटर के आसपास पहुंच गया है। महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष शगुफ्ता राणा ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार में देश की महिलाओं को रसोई चलाने के लिए जो घरेलू गैस सिलेंडर 350 रुपए में मिला करता था। आज वहीं घरेलू गैस सिलेंडर देशभर की गृहणियों को 850 रुपये में मिल रहा है।

आम जनता को महंगाई से राहत दिलाने के लिए कांग्रेस सरकार से मांग करती है कि तुरंत महंगाई पर अंकुश लगाए और आम जनता को राहत दें।

सेवादल के प्रदेश सचिव अंकित शर्मा ने कहा कि देश में पेट्रोल व डीजल की कीमतों के बढ़ने से व्यापारिक जगत पर गहरा प्रभाव पड़ा हैं।

प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर के आंकड़े को भी पार कर गई हैं। इससे पहले कांग्रेस की सरकार में कभी भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इतनी बेतहाशा वृद्धि नहीं हुई। इस अवसर पर नरेश कुमार भाटी, रेखा, अनीता, कमलेश, कृष्णा, मुन्नी, नीतू, रजनी, सीमा, सुनीता, कुसुमा, श्वेष्लता, इमरती, माया, अफ्तरी, शाहीन, तारा, रेणु, देवेंद्री, सविता गौतम, सुखपाल गौतम, मायादेवी आदि मौजूद रहे।

epaper

संबंधित खबरें