ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़मतदेय स्थल पर बनेगी कोविड हेल्प डेस्क

मतदेय स्थल पर बनेगी कोविड हेल्प डेस्क

विधानसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। जिले के सभी मतदेय स्थलों पर कोविड-19 हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। जिसमें तैनात...

मतदेय स्थल पर बनेगी कोविड हेल्प डेस्क
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSun, 13 Feb 2022 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। जिले के सभी मतदेय स्थलों पर कोविड-19 हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। जिसमें तैनात कर्मचारी बूथ पर मतदान करने वाले सभी मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग से तापमान नापकर उन्हें प्रवेश कराएंगे। इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने हेल्प डेस्क सभी 2957 मतदेय स्थलों पर बनाया है। यहां पर पीपीई किट से लेकर सेनेटाइजर, मास्क और थर्मल स्क्रीनिंग दिया गया है। जिससे तैनात कर्मचारी सभी मतदाता के तापमान की स्क्रीनिंग करेगा।

100 डिग्री सेंटीग्रेट से ऊपर तापमान पर उन्हें रोक दिया जाएगा। इसके एक घंटे बाद दोबारा स्क्रीनिंग करने पर तापमान सही हुआ तो मतदान करेंगे। अगर कोई कोरोना संक्रमित है तो वह पीपीई किट पहनकर मतदान करने आ सकते हैं। उधर, जिला मलेरिया अधिकारी शिवांका गौड़ ने बताया कि सभी मतदेय स्थलों पर कोविड संक्रमण को रोकने के लिए हेल्प डेस्क स्थापित करा दी गई है। जिन पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह सभी 14 फरवरी की सुबह अपने-अपने स्थल पर पहुंच जाएंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें