DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश हापुड़ पूर्व पीएम इंदिरा गांधी और लौह पुरूष की कांग्रेसियों ने मनाई जयंती

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी और लौह पुरूष की कांग्रेसियों ने मनाई जयंती

हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Newswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:06 AM

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी और लौह पुरूष की कांग्रेसियों ने मनाई जयंती

कांग्रेसियों ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा की 37वीं पुण्यतिथि और लोहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 146 वीं जयंती शिवपुरी स्थित सेवादल के प्रदेश सचिव अंकित शर्मा के आवास पर मनाई गई। इस दौरान कांग्रेसियों ने इंदिरा गांधी और सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित, उन्हें श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस के पूर्व विधायक गजराज सिंह ने कहा कि इंदिरा गांधी देश की ऐसी महिला प्रधानमंत्री थी, जिन्होंने देश की अखंडता और एकता के लिए अपने प्राणों का बलिदान कर दिया। शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने सरदार पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सरदार पटेल ने स्वतंत्रता के लिए देश के संघर्ष में अग्रणी भूमिका निभाई थी, और एक एकीकृत स्वतंत्र राष्ट्र में अपने एकीकरण का मार्गदर्शन किया था।

सेवादल प्रदेश सचिव अंकित शर्मा ने कहा कि सभी को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और सरदार पटेल द्वारा बताए मार्ग पर चलना चाहिए। इस अवसर पर पूर्व पीसीसी नवरत्न त्यागी, पूर्व जिलाध्यक्ष सैय्यद अयाजुद्दीन, पूर्व शहर अध्यक्ष दिनेश चंद शर्मा, विधि विभाग कांग्रेस जिला चेयरमैन रघुवीर सिंह, सेंसरपाल सिंह, पूर्व सभासद सुशील शास्त्री, एससी विभाग कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेश कुमार भाटी, राहुल शर्मा, अरविंद शर्मा, सेवादल शहर मुख्य संगठक निखिल वत्स, जिला सचिव यशपाल सिंह ढिलौर आदि लोग मौजूद रहें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें