ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़संयुक्त टीम बनाकर टीकाकरण का लक्ष्य करें पूरा: डीएम

संयुक्त टीम बनाकर टीकाकरण का लक्ष्य करें पूरा: डीएम

डीएम अनुज सिंह व सीडीओ उदय सिंह ने जूम के माध्यम से सीएमओ डा. रेखा शर्मा व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ टीकाकरण की कम प्रगति को लेकर बैठक...

संयुक्त टीम बनाकर टीकाकरण का लक्ष्य करें पूरा: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Wed, 27 Oct 2021 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम अनुज सिंह व सीडीओ उदय सिंह ने जूम के माध्यम से सीएमओ डा. रेखा शर्मा व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ टीकाकरण की कम प्रगति को लेकर बैठक की।

डीएम अनुज सिंह ने सीएमओ से कहा कि कोविड-19 टीकाकरण का लक्ष्य को शत प्रतिशत पूर्ण करने के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण की कम प्रगति पर अकेला स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार नही हैं, अन्य विभागों का सहयोग भी अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि जिला पंचायती राज अधिकारी ग्राम प्रधानों व ग्राम सचिव, कोटेदार, आंगन बाड़ी कार्यकत्री व आशाओ की संयुक्त टीम बनाकर गांवों में कोविड-19 टीकाकरण के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम चलाए। साथ ही अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद इस अभियान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायें।

डीएम ने डीडीओ व समस्त खण्ड़ विकास अधिकारियों से कहा कि विकास खंडवार आवंटित किये गये लक्ष्य की पूर्ति के लिए प्रयास करें। उन्होंने एडीओ पंचायत को निर्देश दिए कि गांवों में खुली बैठक आयोजित कराकर कोविड-19 टीकाकरण के लिए ग्राम वासियों को टीकाकरण के लिये जागरूक करें। साथ ही अधिक से अधिक संख्या में नजदीक के स्वास्थ्य केंद्रों पर लोगो को टीकाकृत करायें। उन्होंने संचारी रोग की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि इस अभियान मे सभी अधिकारी गण आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें। जिससे संचारी रोग नियंत्रण किया जा सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें