ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़बदलता मौसम परोस रहा बीमारियां, ओपीडी में लगी कतार

बदलता मौसम परोस रहा बीमारियां, ओपीडी में लगी कतार

बदलते मौसम बीमारियां परोस रही हैं। जिसके चलते जिले के अस्पतालों की ओपीडी में नजला, जुकाम, बुखार के मरीजों की भीड़ उमड़ रही है। चिकित्सक मरीजों को...

बदलता मौसम परोस रहा बीमारियां, ओपीडी में लगी कतार
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Thu, 22 Feb 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

बदलते मौसम बीमारियां परोस रही हैं। जिसके चलते जिले के अस्पतालों की ओपीडी में नजला, जुकाम, बुखार के मरीजों की भीड़ उमड़ रही है। चिकित्सक मरीजों को स्वास्थ्य संबंधित टिप्स दिए हैं।

पिछले तीन चार दिन से मौसम बदल रहा है। ऐसे में बीमारियां बढ़ने लगी हैं। जिले के अस्पतालों में मरीज बढ़ रहे हैं। बुधवार को गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हापुड़ की ओपीडी में मरीजों की भीड़ रही। कतार में लगने के बाद मरीजों ने ओपीडी में पर्ची बनवाई। इसके बाद कतार में लगकर उन्होंने ओपीडी में चिकित्सकों से परामर्श लिया। दवाईयां लेने के लिए मरीजों को कतार में लगना पड़ा। सीएचसी के अधीक्षक डॉ दिनेश खत्री ने बताया कि बदलते मौसम में हमें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही उन्हें बीमार कर सकती है। अस्पतालों में आने वाले सभी मरीजों को बेहतर उपचार मिल रहा है।

-अब जिला अस्पताल हापुड़ में होंगे अल्ट्रासाउंड, मिली मशीन

हापुड़। अब जिला अस्पताल हापुड़ में जल्द ही अल्ट्रासाउंड होने शुरू होंगे। अस्पताल को नई अल्ट्रासाउंड मशीन की सौगात मिली है। नई मशीन आने के बाद इंस्टॉल करने का कार्य शुरू हो गया है। सीएमओ डॉ सुनील त्यागी ने बताया कि जिला अस्पताल में नई अल्ट्रासाउंड मशीन आ गई है। जल्द यहां अल्ट्रासाउंड होने शुरू होंगे। रेडियोलॉजिस्ट डॉ वेदप्रकाश यहां अल्ट्रासाउंड करेंगे। जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड शुरू होने के बाद मरीजों को लाभ मिलेगा। अल्ट्रासाउंड का भार सीएचसी हापुड़ से कम होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें