DA Image
29 सितम्बर, 2020|4:04|IST

अगली स्टोरी

टोल पर वसूली को लेकर व्यपारियों ने भरी हुंकार

टोल पर वसूली को लेकर व्यपारियों ने भरी हुंकार

तीर्थ नगरी में स्थानीय लोगों से टोल पर वसूली को लेकर तीर्थ नगरी वासियों का आक्रोश तेजी से बढ़ता रहा है। एनएचएआई लगातार जगह जगह टोल लगाकर लोगों की जेब पर डाका डालने का काम कर रही है। भाकियू के बाद अलग अलग संस्थाओं ने टोल पर वसूली के खिलाफ मोर्च खोल दिया है। वही स्थानीय लोगों से वसूली के खिलाफ व्यपारियों ने भी हुंकार भर दी है।

बुद्धवार को तीर्थ नगरी बृजघाट निवासी पालिका सदस्य व्यपारी ओमप्रकाश पहलवान के नेतृत्व टोल पर स्थानीय लोगों से वसूली को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में व्यपारियों ने हंगामा करते हुये टोल वसूली पर नाराजगी जताई।

पालिका सदस्य ओमप्रकाश पहलवान का कहना है कि बृजघाट वासियों को प्रतिदिन गढ़ में अपने कार्यो के लिए आवागमन रहता है। लेकिन टोल टैक्स देने के लिए टोल कर्मियों लगातार नोकझोक होती है। लेकिन टोल देने के बाद ही स्थानीय लोगों को टोल देकर ही आगे जाने दिया जाता है,जो सरासर गलत है।

बब्बल शर्मा का कहना है कि गढ़ नगरपालिका के दो वार्ड बृजघाट में स्तिथ है। सारे सरकारी विभाग गढ़मुक्तेश्वर में ही स्त्तिथ है। जिस कारण बृजघाट वासियों को प्रतिदिन गढ़ अवश्य जाना पड़ता है। लेकिन टोल पर खड़े टोल कर्मी स्थानीय लोगों से जबरन वसूली करते है। इस वसूली के खिलाफ अब लोग एकजुट होकर आंदोलन भी किया जायेगा।

कुलदीप गोयल का कहना है जिले के तीनों टोलों पर स्थानीय प्रशासन को 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को टोल मुक्त कर देना चाहिए। और जब तक गंगा पुल की मरम्मत का कार्य पूरा नही किया जाता है। तब तक गढ़ बृजघाट का टोल सबके लिए फ्री कर देना चाहिए।

इस मौके पर अमित भारद्वाज, महेंद्र शर्मा,कार्तिक रस्तौगी, जयवर्त शर्मा,राजा चौधरी, कृष्ण राणा व हरेंद्र सहित काफी व्यपारी मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Businessmen clamor for recovery on toll