ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़ सिचांई विभाग के एक्सईएन से गुस्साएं किसानों ने दिया छह घंटे धरने

सिचांई विभाग के एक्सईएन से गुस्साएं किसानों ने दिया छह घंटे धरने

शासी अभियंता के हापुड़ कार्यालय में नहीं बैठने पर जताया रोष - एक्सईएन के लिखित आश्वासन के बाद किसानों ने छह घंटे बाद समाप्त किया धरना फोटो संख्या-...


सिचांई विभाग के एक्सईएन से गुस्साएं किसानों ने दिया छह घंटे धरने
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Mon, 02 Aug 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ रोड स्थित सिंचाई विभाग के कार्यालय में अधिशासी अभियंता के नहीं बैठने के विरोध में सोमवार को भाकियू, भानु के आह्वान पर किसानों ने अनिश्तिकालीन धरना शुरू किया। इस दौरान किसानों ने हंगामा कर खाना बनाने के लिए भट्टी जमा ली। सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक धरना जारी रहा। लेकिन अधिशांसी अभियंता के लिखित रूप में आश्वासन मिलने पर किसानों ने धरना समाप्त किया।

भाकियू, भानु के जिलाध्यक्ष पवन हूण ने बताया कि किसानों की फसलों की सिंचाई रजवाहों, नहरों के माध्यम से भी होती है। सिंचाई संबंधी समस्या के निस्तारण के लिए मेरठ रोड पर सिंचाई विभाग का कार्यालय बना हुआ है। लेकिन इस कार्यालय में अधिशासी अभियंता नहीं बैठते, जबकि उनके बैठने के पूर्व में भी डीएम आदेश कर चुके हैं।

जिले के किसानों को अपनी समस्याओं के निस्तारण को लेकर मेरठ तक के चक्कर लगाने पड़ते हैं। कई बार किसान डीएम को ज्ञापन देकर भी इस समस्या के निस्तारण की मांग उठा चुके हैं। लेकिन राहत नहीं मिल सकी है, इसके विरोध में सोमवार को किसान भड़क गए और सिंचाई विभाग के कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए।

मौके पर पहुंचे तहसीलदार गजेन्द्र सिंह ने भी किसानों का समझाने का प्रयास किया। लेकिन किसान लिखित में आश्वासन मिलने की जिद्द पर डटे रहे। किसानों ने अधिशासी अभियंता के यहां नहीं बैठने तक आंदोलन जारी रखने का एलान किया।

देर शाम अधिशासी अभियंता शेर सिंह मेरठ से धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान लिखित में आश्वासन मिलने पर अड़े रहे। करीब एक घंटे बाद अधिशासी अभियंता ने लिखित में समस्त स्टाफ के साथ कार्यालय में बैठने का आश्वासन दिया। इसके बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त किया।

धरना प्रदर्शन करने वालों में राधेलाल त्यागी, विकास ठाकुर, डा.विरेंद्र, सरनजीत गुर्जर, जितेंद्र नागर, प्रवेश हूण, सचिन तेवतिया, अजय त्यागी, राजेंद्र गुर्जर, योगेश त्यागी, डॉ दयाप्रकाश, डॉ जितेंद्र, सतीश सिसौदिया, डॉ ओमकार, अमन, ओंमकार, लोकेश, राधेलाल त्यागी, रवि भाटी, राजेंद्र डागर, डॉ भरत, सुबीश त्यागी, आदेश गुर्जर, बिन्नू, विजय पाल सिंह, दीपक अधाना आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें