DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  हापुड़  ›  क्षेत्र पंचायत के एक वार्ड और ग्राम पंचायत के 5 वार्डो में शांति पूर्वक हुआ 62 प्रतिशत मतदान
हापुड़

क्षेत्र पंचायत के एक वार्ड और ग्राम पंचायत के 5 वार्डो में शांति पूर्वक हुआ 62 प्रतिशत मतदान

हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Published By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 03:41 AM
क्षेत्र पंचायत के एक वार्ड और ग्राम पंचायत के 5 वार्डो में शांति पूर्वक हुआ 62 प्रतिशत मतदान

शनिवार को हापुड़ खंडविकास क्षेत्र के गांव सिमरौली में क्षेत्र पंचायत के वार्ड नंबर 158 और गांव छज्जुपुर डहाना के पांच वार्डो में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतदान कराया गया। जिसमे मतदाताओ ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। उपचुनाव में 62 प्रतिशत मतदान हुआ।

उपचुनाव को लेकर पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारियों ने जायजा लिया। पुलिस बल भी चुनाव के दौरान तैनात रहा। सोमवार को उपचुनाव में हुए मतदान की मतगणना की जाएगी।

शुक्रवार को उपचुनाव की पोलिंग पार्टियां रवाना की गई थी।वहीं शनिवार की सुबह 8 बजे से मतदान शुरु किया गया। पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी लंबी कतार लगी हुई थी। मतदाता अपने समर्थको के पक्ष में वोट डालकर उनके भाग्य को मतपेटिका में बंद कर दिया।

मतदान केंद्रो पर शांति पूर्वक चुनाव कराने के लिए सुबह से ही पुलिस बल तैनात किया गया था। ताकि किसी प्रकार की अशांति न फैल सके। इसके अलावा बूथों मजिस्ट्रेटों ने भी निरीक्षण किया। शाम तक पूरी शांति के साथ चुनाव संपन्न हुआ। पंचायत चुनाव के मुख्य चुनाव से कम उपचुनाव में हिस्सा लिया। मुख्य चुनाव में 74 प्रतिशत मतदान हुआ था। जबकि उपचुनाव में मात्र 62 प्रतिशत ही मतदान हुआ।

चुनाव अधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को मतगणना की जाएगी और मतगणना के बाद ही चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी।

रविंद्र त्यागी

संबंधित खबरें