DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश हापुड़मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में 1649 मरीजों को मिला उपचार

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में 1649 मरीजों को मिला उपचार

हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Newswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:06 AM
मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में 1649 मरीजों को मिला उपचार

जनपद के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला लगा। जिसमें 1649 विभिन्न बीमारियों के मरीजों को उपचार मिला। वहीं मेले में पात्र लोगों के आयुष्मान भारत के गोल्डन कार्ड भी बनाए गए। मेले में चिकित्सकों ने मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी टिप्स भी दिए।

शासन के आदेश पर प्रत्येक रविवार को जिले की समस्त पीएचसी में मुख्यमंत्री आरोग्य मेला लगाया जाता है। इसी कड़ी में रविवार को जिले की 27 पीएचसी में मेला लगा। इसमें विभिन्न बीमारियों के मरीज उपचार के लिए पहुंचे। जिन्हें चिकित्सकों ने परामर्श दिया। मेले में 1649 विभिन्न बीमारियों के मरीजों को उपचार मिला। वहीं मेले में आयुष्मान भारत के 58 गोल्डन कार्ड बनाये गए। मेले में लोगों को डेंगू, बुखार और मलेरिया के संबंध में लोगों को जागरूक किया।

सीएमओ डॉ रेखा शर्मा ने बताया कि प्रत्येक रविवार को लगने वाले आरोग्य मेले में सभी बीमारियों के मरीजों को उपचार मिलता है। मेले में आयुष्मान भारत के गोल्डन कार्ड भी बने हैं। सभी मेले में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ उठाएं। प्रत्येक रविवार को जनपद की 27 पीएचसी में आरोग्य मेला लगता है। समय पर मेले में पहुंचकर टीकाकरण कराएं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें