ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़बारह उम्मीदवारों के पोस्टर हटाये, होगा मुकदमा

बारह उम्मीदवारों के पोस्टर हटाये, होगा मुकदमा

नगर निकाय चुनाव की तारीख नजदीक आते ही प्रशासन ने भी आर्दश आचार संहिता का पालन करने पर सख्त रूख अपना लिया है। नगर पालिका ने तीन दिन पहले चलाये अभियान में चेयरमैन पद के सात तथा वार्ड सभासद के पांच...

बारह उम्मीदवारों के पोस्टर हटाये, होगा मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Thu, 16 Nov 2017 12:54 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर निकाय चुनाव की तारीख नजदीक आते ही प्रशासन ने भी आर्दश आचार संहिता का पालन करने पर सख्त रूख अपना लिया है। नगर पालिका ने तीन दिन पहले चलाये अभियान में चेयरमैन पद के सात तथा वार्ड सभासद के पांच उम्मीदवारों के पोस्टर, स्टीकर हटाने जाने पर मुकदमा दर्ज कराया जायेगा।

एसडीएम मीनू राणा ने बताया कि नगर निकाय चुनाव में आदर्श आचार संहित का पालन कराना प्रशासन का सबसे पहला कार्य है। नगर पालिका ने तीन दिन पहले अभियान चलाकर सरकारी संपत्ति पर लगे पोस्टर, स्टीकर हटाये थे। सोना सिंह, कमल त्यागी, रूपेश पंडित, रमन शर्मा, ललित गोयल, राजपालसिंह, कादिर चेयरमैन पद के तथा सुक्खन अली, अफसाना, बबली, उर्वशी, मीनाक्षी सभासद पद के उम्मीदवारों के सरकारी संपत्ति से पोस्टर स्टीकर हटाये जाने की अधिशासी अधिकारी की रिपोर्ट पर कोतवाली में आचार संहिता का उलंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराये जाने की तहरीर दे दी गई है।

मतदाता जागरुकता रैली निकालेंगेनगर निकाय चुनाव में मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरुकता रैली निकाली जायेगी। रैली नगर के गुरूद्वारा प्रांगण से शुरू होकर मुख्य मार्गो से होते हुए चौपला पर सम्पन्न होगी। एसडीएम मीनू राणा ने बताया कि नगर की सरकार बनाने के लिए जनता को मतदान में शामिल होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के उददेश्य से जागरुकता रैली निकाली जायेगी। रैली में डीएम पब्लिक स्कूल डीआर इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, सहित कई स्कूलों के बच्चों को आमन्त्रित किया गया है। रैली में सीओ सन्तोष कुमार मिश्रा, तहसीलदार मनोज सिंह, कोतवाल दीपक त्यागी सहित पुलिस बल सुरक्षा में रहेगा।

आचार संहिता के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज

थाना देहात क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन में भाजपा, कांग्रेस व निर्दलीय प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। तीनों ही प्रत्याशियों द्वारा सरकारी संपततित पर बैनर व पोस्टर लगवा दिए गए थे। पुलिस ने सरकारी संपत्तियों पर लगे बैनर व पोस्टर हटवाए तथा मुकदमा दर्ज कराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें