DA Image
27 अक्तूबर, 2020|9:14|IST

अगली स्टोरी

जिले की 172 सड़कों को गड्डामुक्त करने के लिए शासन से मिले 1 करोड़

default image

हापुड़। संवाददाता

जिले की 172 सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए लोक निर्माण विभाग ने शासन को 1.5 करोड़ रूपये की डिमांड भेजी थी। शासन ने दो किश्तों के रूप में विभाग को एक करोड़ रूपये का बजट स्वीकृत कर दिया है। इस बजट से जिले 250 किलोमीटर लंबी 172 सड़कों को गड्डामु्क्त करने का कार्य शुरू किया जाएगा। वहीं, तीसरी किश्त के रूप में अभी विभाग को 50 लाख रूपये ओर स्वीकृत किए जाएगे।

2017 में भाजपा की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए आदेश दिए थे। मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद अधिकारियों ने दिन रात सड़कों पर निर्माण कराकर एक सप्ताह में सड़कों को गड्ढामुक्त करा दिया था। लेकिन इसके कुछ समय बाद ही सड़कों की हालत बदहाल होने लगी। चार साल में जिले की करीब 250 सड़के जर्जर अवस्था में पहुंच गई है। ग्रामीण लगातार सड़कों की मरम्मत कराने की मांग कर रहे थे। जिसपर लोक निर्माण विभाग ने शासन को मार्च माह में 1.5 करोड़ रुपये की डिमांड भेजी थी। लेकिन कोरोना वायरस के कारण लगे लॉक डाउन से डिमांड स्वीकृत नहीं हो पाई। शासन ने अब जिले की 172 सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए विभाग को एक करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए है। इसमें पहली किश्त 33 लाख और दूसरी किश्त के रूप में 66 लाख रुपये मिले है। जबकि अभी तीसरी किश्त आनी बाकी है। इस बजट से जिले की 172 सड़कों को गड्ढामुक्त करने का कार्य किया जाएगा। इसमें कई सड़कों पर विभाग ने कार्य शुरू करा दिया है। जबकि जल्द ही अन्य सड़कों पर भी विभाग गड्ढामुक्त का कार्य शुरू कराएगा।

-जिले की 172 सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए शासन को 1.5 करोड़ की डिमांड भेजी गई थी। इसमें दो किश्त के रूप में करीब एक करोड़ रुपये मिल चुके हैं। जिससे जिले की कई सड़कों पर गड्ढामुक्त करने का कार्य शुरू हो गया है।

जोध कुमार, एक्सईएन, पीडब्लूडी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:1 crore received from the government to mop up 172 roads in the district