DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › हमीरपुर › गेहूं क्रय केन्द्र प्रभारी पर अवैध वसूली का आरोप
हमीरपुर

गेहूं क्रय केन्द्र प्रभारी पर अवैध वसूली का आरोप

हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 11:01 PM
गेहूं क्रय केन्द्र प्रभारी पर अवैध वसूली का आरोप

हमीरपुर। संवाददाता

सरकारी गेहूं क्रय केन्द्र पर समर्थन मूल्य पर अपना गेहूं बेचने के लिए परेशान किसानों ने केन्द्र प्रभारी पर गेहूं खरीद में टाल मटोल करने तथा अवैध बसूली करने का आरोप लगाया है।

मझगवां थानाक्षेत्र के ग्राम नौरंगा निवासी दृगचन्द्र, कौशल्या एवं वीरपाल ने बताया है कि उन्होंने अपना गेहंसरकारी क्रय केन्द्रों में बेचने के लिए ऑनलाइन पंचीकरण कराया था। जिस पर उन्होंने नवीन सब्जी मण्डी राठ स्थित क्षेत्रीय सहकारी समिति के न्द्र का 11 अप्रैल का टोकन मिला था। वह अपना गेहूं लेकर निश्चित तिथि पर गेहूं क्रय केन्द्र पहुंचे और तभी से वहां डेरा डाले हुए है। पहले केन्द्र प्रभारी क्रय किये गये गेहूं की उठान न होनेे का बहाना बनाकर उनका गेहूं नही खरीदा अब उठान हो जाने के पश्चात भी उनका गेहंू केन्द्र प्रभारी नही खरीद रहे है। वहीं थाना क्षेत्र के ग्राम टोला निवासी शंकरलाल ने आरोप लगाया है कि क्षेत्रीय सहकारी समिति के केन्द्र प्रभारी भूपेन्द्र पाल द्वारा प्रति कुन्तल 45 रुपए की दर से खर्च बसूला जा रहा है। जबकि शासन द्वारा 20 रुपए प्रति कुन्तल की दर से खर्च निर्धारित किया गया है।

केन्द्र प्रभारी भूपेन्द्र पाल ने बताया है कि किसानों द्वारा अवैध बसूली की बात निराधार व झूठी है। खरीदे गये गेहूं की बोरियों की उठान में देरी होने के कारण खरीद प्रभावित हुई है। सभी किसानों का गेहूं खरीदा जाएगा।

संबंधित खबरें