ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरवोटिंग से चौबीस घंटे पहले गोहाण्ड ब्लॉक प्रमुख का इस्तीफा

वोटिंग से चौबीस घंटे पहले गोहाण्ड ब्लॉक प्रमुख का इस्तीफा

अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग से एक दिन पूर्व ही ब्लॉक प्रमुख गोहाण्ड मुकेश राजपूत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 27 जून को 52 बीडीसी सदस्यों वाले बोर्ड के 39 सदस्यों ने डीएम को अविश्वास प्रस्ताव सौंपा...

वोटिंग से चौबीस घंटे पहले गोहाण्ड ब्लॉक प्रमुख का इस्तीफा
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरTue, 17 Jul 2018 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग से एक दिन पूर्व ही ब्लॉक प्रमुख गोहाण्ड मुकेश राजपूत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 27 जून को 52 बीडीसी सदस्यों वाले बोर्ड के 39 सदस्यों ने डीएम को अविश्वास प्रस्ताव सौंपा था। जिस पर आज 18 जुलाई को वोटिंग होने वाली थी। लेकिन इस्तीफे के बाद पद रिक्त होने की वजह से आज होने वाली वोटिंग भी नहीं होगी।

प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुखों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की झड़ी लगी हुई है। मौदहा, सुमेरपुर के बाद भाजपाइयों की अगुवाई में 27 जून को गोहाण्ड ब्लॉक प्रमुख मुकेश राजपूत के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। इस अविश्वास प्रस्ताव में 39 बीडीसी सदस्यों ने हस्ताक्षर किए थे। अविश्वास प्रस्ताव की अगुवाई बीडीसी सदस्य अरविंद कुमार (अतरा) कर रहे थे। जिसमें ब्लॉक प्रमुख मुकेश पर गंभीर आरोप लगाए गए थे।

आज 18 जुलाई को गोहाण्ड ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी। ब्लॉक कार्यालय में इसकी तैयारियां चल रही थी। कुर्सी बचाने और छीनने वालों में एक-एक बीडीसी सदस्य को मैनेज करने की होड़ लगी हुई थी। लेकिन चौबीस घंटे पहले ही ब्लॉक प्रमुख मुकेश राजपूत के इस्तीफे ने आज होने वाली वोटिंग पर पूर्णविराम लगा दिया है।

जिला पंचायत राज अधिकारी डॉ.दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी ने बताया कि ब्लॉक प्रमुख मुकेश राजपूत के इस्तीफा देने की वजह से पद रिक्त हो गया है। इसलिए अविश्वास को लेकर होने वाला मतदान नहीं होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें