ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरबीएसएफ जवान से मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी रिपोर्ट

बीएसएफ जवान से मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी रिपोर्ट

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद थाने के अंदर बीएसएफ जवान के साथ मारपीट करने वाले...

बीएसएफ जवान से मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSat, 23 Jan 2021 03:26 AM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद

थाने के अंदर बीएसएफ जवान के साथ मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। सीजेएम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए प्रभारी निरीक्षक मौदहा को तत्कालीन इंसपेक्टर, सब इंस्पेक्टर सहित आधा दर्जन के आसपास सिपाहियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई को निर्देशित किया है।

मौदहा कस्बे के हुसैनगंज मोहल्ला निवासी रमजान ने बताया कि उसका पुत्र मोहम्मद शाहिद उर्फ छोटू बीएसएफ में है, उसकी पोस्टिंग दिल्ली में है। 19 सितंबर 20 को एक सप्ताह के अवकाश पर घर आया था। तब मोहल्ला निवासी ट्रक मालिक फहीम, शहजाद खां व अन्य ने उसके पुत्र को बताया कि स्थानीय पुलिस क्षेत्र से निकलने वाले ट्रकों से चालान का भय दिखाकर अवैध वसूली करती है। इस बात को लेकर बीएसएफ जवान शाहिद ने 24 सितंबर को सीओ मौदहा व तहसीलदार से फोन पर वार्ता की। जिसमें अधिकारियों ने उससे अभद्रता की। जिस पर फौजी ने डीआईजी व डीजीपी से मामले की शिकायत की थी। डीजीपी व डीआईजी ने मामले की गुप्त जांच कराई। जांच होने की सूचना सीओ व तहसीलदार को होने पर कोतवाली के एसआई गुलाब सिंह आधा दर्जन सिपाहियों को लेकर फौजी के घर जा धमके और उसे धमकाया था।

पिता ने बताया कि 26 सितंबर की रात पुलिस उसके घर आई और पुत्र को पकड़कर कोतवाली ले गई। जहां उसके साथ मारपीट की गई। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था। सात अक्तूबर को जमानत पर फौजी जेल से बाहर निकला। तब फौजी ने अपना जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया। जिसमें उसके कई गंभीर चोटे आई थी। हाथ का अंगूठा भी फ्रैक्चर था। मामले की तहरीर कोतवाली में दी। मगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। तब पीड़ित ने अदालत की शरण ली। अदालत ने फौजी के प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर सुनवाई की। जिसमें कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को आदेशित किया कि प्रार्थना पत्र में दर्शित तथ्यों के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार विवेचना की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें