ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरचुनाव जीतने के बाद भी स्वयं सहायता समूह को नहीं मिला कोटा

चुनाव जीतने के बाद भी स्वयं सहायता समूह को नहीं मिला कोटा

पुरैनी गांव में राशन कोटे की दुकान का मामला उलझता ही जा रहा है। दुकान आवंटन को लेकर स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के साथ ग्रामीणों ने एक बार फिर एसडीएम को ज्ञापन देकर चुनाव में विजयी रहे समूह को राशन...

चुनाव जीतने के बाद भी स्वयं सहायता समूह को नहीं मिला कोटा
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरTue, 27 Oct 2020 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरैनी गांव में राशन कोटे की दुकान का मामला उलझता ही जा रहा है। दुकान आवंटन को लेकर स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के साथ ग्रामीणों ने एक बार फिर एसडीएम को ज्ञापन देकर चुनाव में विजयी रहे समूह को राशन कोटे की दुकान का आवंटन कराए जाने की मांग की है।

पुरैनी गांव में राशन कोटे की दुकान के आवंटन को लेकर सितंबर माह में चुनाव कराया गया था। जिसमें अजमेर वाले बाबा महिला स्वयं सहायता समूह मतदान में विजयी हुआ था। लेकिन गांव में पार्टीबंदी की वजह से राशन कोटे की दुकान का आवंटन नहीं हो पा रहा है। मंगलवार को स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के साथ लगभग दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर बताया कि दुकान का आवंटन कुछ लोगों द्वारा जान-बूझकर उलझाया जा रहा है। उनके द्वारा पूर्व में दो बार प्रार्थना पत्र भी दिए जा चुके हैं। लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। समूह की सचिव शाकिरा बानो का आरोप है कि गांव में पार्टीबंदी की वजह से उनके समूह के चुनाव में जीतने के बाद भी दूसरे समूह को दुकान आवंटन का षड्यंत्र चल रहा है। एसडीएम जुबैर बेग का कहना है कि राशन की दुकान आवंटन की पत्रावली चुनाव बाद अग्रिम कार्यवाही के लिए डीसी एनआरएलएम हमीरपुर व बीडीओ सरीला को भेजी गई है। जिस पर जल्दी फैसला लेने को कहा गया है। ज्ञापन देने में रीता देवी, राजकुमार, रेखा देवी, नूरजहां, शीला, नसरीन, बाबू, प्रिंस यादव सहित दो दर्जन से अधिक ग्रामीण मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें