ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरघर जाने को पैदल निकली मजदूरों की टोली

घर जाने को पैदल निकली मजदूरों की टोली

पिछले पांच दिनों से पैदल चल रहे आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर 450 किमी का सफर तय करते हुए शुक्रवार को यहां पहुंचे। इनको अभी 350 किमी का सफर तय करके मंजिल तक...

घर जाने को पैदल निकली मजदूरों की टोली
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरFri, 24 Apr 2020 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले पांच दिनों से पैदल चल रहे आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर 450 किमी का सफर तय करते हुए शुक्रवार को यहां पहुंचे। इनको अभी 350 किमी का सफर तय करके मंजिल तक पहुंचेगे।

अम्बेडकर नगर जनपद के निवासी प्रकाश, पंकज, अरविंद, बबलू, राहुल, पिन्टू, डब्लू मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहकर आवासीय भवनों आदि इमारतों में पेटिंग का कार्य करते थे। लॉकडाउन के चलते काम धंधा छूट जाने के बाद इन्होंने अम्बेडकर नगर जाने का फैसला किया। ट्रेनों के साथ परिवहन सेवा पूरी तरह से ठप होने के कारण इन्होंने भोपाल से पैदल ही अम्बेडकर नगर जाने का निर्णय लिया और गत 19 अप्रैल को अपना सामान समेटकर अपने वतन को चल दिए। पांच दिन का पैदल सफर तय करके इन मजदूरों की टोली शुक्रवार को दिन में 11 बजे सुमेरपुर कस्बा आई। तपोभूमि में चंद मिनट विश्राम के बाद यह लोग आगे के लिए निकल गए। अभी इनको मंजिल पाने के लिए 350 किमी का सफर और तय करना है। मजदूरों ने बताया कि रास्ते में उन्हें तमाम जगहों पर रोका गया। पूछतांछ की गई। समाजसेवियों के साथ पुलिस कर्मियों ने रास्ते में खाना, पानी भी मुहैया कराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें