अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेट्रोल पंपों में जन सुविधाओं की हालत बदतर

पेट्रोल पंपों में जन सुविधाओं की हालत बदतर

आसमान छूती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बीच पेट्रोल पंपों में जन सुविधाओं की हालत बदतर है। हवा-पानी से लेकर शौचालयों की स्थिति गड़बड़ है। स्वच्छता अभियान की टीम ने जनपद भर के आधा दर्जन से अधिक पेट्रोल पंप मालिकों को जन सुविधाओं में फेल होने पर नोटिसें जारी की है।

पेट्रोल पंपों में बेहतर जन सुविधाएं अनिवार्य रूप से होनी चाहिए। नियमानुसार यहां आने वालों को स्वच्छ पानी, साफ-सुथरे शौचालय और वाहनों के लिए हवा आदि की व्यवस्था होनी चाहिए। मगर देखने में आता है कि हवा-पानी को दूर की बात है पेट्रोल पंपों में शौचालय तक नहीं होते है। होते भी हैं तो उनमें ताले लगा दिए जाते हैं। या फिर उनकी साफ-सफाई नियमित तौर पर नहीं कराई जाती।

बुधवार को स्वच्छता अभियान की जिला कार्यक्रम प्रबंधक हर्षिता सिंह ने अपनी टीम के साथ शहर के पेट्रोल पंपों का निरीक्षण किया। एसपी कार्यालय के ठीक सामने वाले पेट्रोल पंप में शौचालय में ताला लटका हुआ था। टीम ने इसकी वीडियोग्राफी करवाई। इसके अलावा रानी लक्ष्मीबाई तिराहा स्थित आरके फिलिंग स्टेशन का शौचालय गंदगी से पटा पड़ा हुआ था। जिला कार्यक्रम प्रबंधक ने बताया कि इसके अलावा जनपद के आधा दर्जन के आसपास अन्य पेट्रोल पंपों में भी इसी तरह की गड़बड़ी मिली है, जिसके चलते इन सभी को नोटिसें जारी की जा रही है। संतोषजनक जवाब न मिलने और व्यवस्था को दुरुस्त न कराए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: The condition of the public facilities in the petrol pumps is worse