ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरजीपीएफ कटौती की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन

जीपीएफ कटौती की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन

विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में धरना- प्रदर्शन कर जीपीएफ कटौती की मांग की। शिक्षकों का कहना है कि उनकी नियुक्ति हुए ग्यारह वर्ष का समय बीत जाने के...

जीपीएफ कटौती की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरMon, 15 Jan 2018 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में धरना- प्रदर्शन कर जीपीएफ कटौती की मांग की। शिक्षकों का कहना है कि उनकी नियुक्ति हुए ग्यारह वर्ष का समय बीत जाने के बाद भी जीपीएफ की कटौती नहीं शुरू की गई। इसके साथ ही पुरानी पेंशन बहाली व बीएलओ ड्यूटी से कार्यमुक्त किए जाने का मुद्दा भी उठाया गया। इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया।

विशिष्ट बीटीसी 2004 बैच के नियुक्त शिक्षकों के वेतन से जीपीएफ कटौती विभाग द्वारा आज तक शुरू नहीं की गई है। वर्ष 2015 में एक याचिका हाईकोट में दाखिल की गई थी। जिसमें हाईकोर्ट ने 8 अक्टूबर 15 को जीपीएफ कटौती का अंतरिम आदेश दिया था। इसके बाद भी विभाग की कार्यशैली में परिवर्तन नहीं आया। जिसके विरोध में आज शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में धरना -प्रदर्शन किया। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बाबूराम चक्रवर्ती ने करते हुए कहा कि विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों के वेतन से जीपीएफ कटौती शुरू कराई जाए। इसके साथ ही शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाए। ताकि सेवानिवृत्त के बाद उन्हें मुश्किलों से जूझना न पड़े। इसके बाद अध्यापकों ने जीपीएफ कटौती के लिए बीएसए को ज्ञापन दिया।

धरना -प्रदर्शन में उमाशंकर प्रजापति, कमलकिशोर, गोविन्ददास साहू, महेश कुमार अनुरागी, कमलेश कुमार, जयकरन, मूलचन्द्र, धरम सिंह राजपूत, राकेशचन्द्र वर्मा, ओमप्रकाश, रामबाबू साहू, राकेश तिवारी, वीरपाल सिंह, राजेश कुमार, जगराम प्रजापति, महेश कुमार, देशराज, ओमप्रकाश, देवपति, हरी सिंह, रेणुका शर्मा, जसवंत सिंह, नीतिराज सिंह यादव सहित तीन दर्जन शिक्षक मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें