ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरशिक्षक और समाजसेवी ने जान बचाने को किया ब्लड डोनेट

शिक्षक और समाजसेवी ने जान बचाने को किया ब्लड डोनेट

लॉकडाउन के बीच सदर अस्पताल में ब्लड की कमी से जूझने वालों की मदद के लिए समाजसेवी आगे आ रहे हैं। पिछले दो दिनों के अंदर खून की कमी से जूझ रही एक युवती और महिला को युवाओं ने आगे बढ़कर रक्तदान किया है।...

शिक्षक और समाजसेवी ने जान बचाने को किया ब्लड डोनेट
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरThu, 02 Apr 2020 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के बीच सदर अस्पताल में ब्लड की कमी से जूझने वालों की मदद के लिए समाजसेवी आगे आ रहे हैं। पिछले दो दिनों के अंदर खून की कमी से जूझ रही एक युवती और महिला को युवाओं ने आगे बढ़कर रक्तदान किया है। जिससे इनका जीवन बचाया जा सका। इस वक्त रक्तदाताओं की संख्या में भी कमी आई है। सदर अस्पताल में टायफाइड से ग्रसित महिला रीना श्रीवास जिसका हीमोग्लोबिन 3.5 ग्राम था, उसे नाजुक हालत में भर्ती कराया गया था। परिजन ब्लड के लिए परेशान थे। लेकिन डोनरों का अभाव था। ब्लड बैंक यूनिट में भी रीना श्रीवास के ग्रुप का ब्लड नहीं था। खबर मिलने पर समाजसेवी ब्रजेश बादल बुंदेलखण्डी ने पीड़िता को एक यूनिट ब्लड देकर उसकी जान बचाई।

दूसरी तरफ पेशे से शिक्षक शोभित तिवारी ने बी निगेटिव ब्लड देकर अमन शहीद मोहल्ला निवासी लक्ष्मी तिवारी (18) पुत्री स्व. प्रेमकिशोर तिवारी की जान बचाई। लक्ष्मी भी ब्लड की कमी से बीमार हो गई थी। इस दौरान कौमी एकता फाउंडेशन के जिरगाम सिद्दीकी, अशोक निषाद गुरू, इब्राहिम हाशमी, मोहम्मद तौसीफ, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें