ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरसपा छात्रसभा ने की युवतियों की रिहाई की मांग

सपा छात्रसभा ने की युवतियों की रिहाई की मांग

उप्र कौशल विकास मिशन के नाम प्रशिक्षण लेने तमिलनाडु के कोयंबटूर पहुंची युवतियों को बंधक बनाने की खबर से हड़कंप मच गया। समाजवादी छात्रसभा भी इस मुद्दे पर मैदान में कूद पड़ी और डीएम को संबोधित ज्ञापन...

सपा छात्रसभा ने की युवतियों की रिहाई की मांग
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSat, 15 Sep 2018 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

उप्र कौशल विकास मिशन के नाम प्रशिक्षण लेने तमिलनाडु के कोयंबटूर पहुंची युवतियों को बंधक बनाने की खबर से हड़कंप मच गया। समाजवादी छात्रसभा भी इस मुद्दे पर मैदान में कूद पड़ी और डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंप युवतियों की तमिलनाडु से रिहाई की मांग के साथ ही प्रकरण की जांच की मांग की। दूसरी तरफ मिशन से जुड़े जिला स्तरीय अधिकारी और कर्मचारी इसे सुलटाने में जुट गए। तमिलनाडु से सोमवार तक इस बैच की रवानागी की संभावना है।

मुख्यालय में कानपुर-सागर नेशनल हाइवे पर उप्र कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थान के केंद्र का संचालन किया जा रहा है। जहां तीन ट्रेडों में बेरोजगार युवक-युवतियों को प्रशिक्षण दिया जाता है। 20 अगस्त को इस केंद्र से तमिलनाडु के कोयंबटूर एक बैच भेजा गया था। बैच में करीब डेढ़ दर्जन से अधिक युवक-युवतियां थे। शुक्रवार की सुबह डीएम आरपी पाण्डेय के मोबाइल में आई कॉल ने हड़कंप मच गया था। कॉल करने वाली युवती ने डीएम को फैक्ट्री प्रबंधन पर बंधक बनाने और 12 से 14 घंटे तक काम लेने के साथ ही बुरे बर्ताव का आरोप लगाया था। काम की अधिकता की वजह से लड़कियां बीमार हो रही थी और उनका इलाज नहीं कराया जा रहा था। इस खुलासे के बाद डीएम ने इस मामले की जांच बीडीओ सुमेरपुर को सौंपी थी।

शनिवार को इस प्रकरण में सपा छात्रसभा भी कूद पड़ी। जिलाध्यक्ष बीटू यादव की अगुवाई में युवाओं ने डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिसमें युवतियों की रिहाई के साथ इस मामले की जांच के साथ ही कार्रवाई की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में सत्यप्रकाश शर्मा, अभिषेक अवस्थी, गजेंद्र सिंह परिहार, विनोद कुमार, अकबर खान, विकास नागर, वसीम अकरम, ब्रजेश कुमार पाल, अजय सिंह, हसन खान गोलू, मुहम्मद जुनैद, मनीष निगम, अनिल कुमार, अमित, प्रेम आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें