ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरस्कूल प्रबंधन के सामने झुका प्रशासन, खोला स्कूल का ताला

स्कूल प्रबंधन के सामने झुका प्रशासन, खोला स्कूल का ताला

दो दिन पूर्व एसडीएम व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कसबे के सावित्रीबाई फुले स्कूल में मान्यता से अधिक कक्षाएं संचालित होने पर विद्यालय को सील कर दिया था। शनिवार को स्कूल के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने...

स्कूल प्रबंधन के सामने झुका प्रशासन, खोला स्कूल का ताला
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSat, 29 Sep 2018 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

दो दिन पूर्व एसडीएम व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कसबे के सावित्रीबाई फुले स्कूल में मान्यता से अधिक कक्षाएं संचालित होने पर विद्यालय को सील कर दिया था। शनिवार को स्कूल के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने पड़ाव तिराहे पर राठ महोबा मार्ग जाम कर हंगामा काटा। विद्यालय प्रबंधन से बात करने के बाद प्रशासन द्वारा स्कूल का ताला खुलवाने पर बवाल शांत हुआ।

27 सितंबर को एसडीएम सुरेश कुमार ने शिक्षा विभाग की टीम के साथ नगर के फरसौलियाना मुहल्ले में संचालित हो रहे सावित्रीबाई फुले शिक्षण संस्थान पर छापा मारा। कक्षा 1 से 5 व कक्षा 6 से 8 तक अलग-अलग मान्यता होने के बावजूद दोनों विद्यालय एक ही भवन में संचालित हो रहे थे। साथ ही कक्षा 9 व 10 बगैर मान्यता के चलाईं जा रहीं थी। मानकों को ताक पर रख कर छप्पर में बच्चों को बैठाया गया था। अनियमितता पाये जाने पर विद्यालय को सीज कर दिया गया था। विद्यालय सीज होने से संचालकों में खलबली मची हुई थी।

शनिवार सुबह उक्त स्कूल के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने सुनियोजित तरीके से पड़ाव तिराहा शक्ति मंदिर के पास रोड जाम कर दिया। तिराहे पर छात्र-छात्राएं इस तरह से बैठ गए कि कहीं से भी लोगों को निकलने की गुंजाइस नहीं रही। कोतवाली प्रभारी पंकज पाण्डेय ने विद्यालय प्रबंधन से जाम खुलवाने का आग्रह किया लेकिन जाम नहीं खुल सका। जाम लगाएं बच्चे व अभिभावक स्कूल के खिलाफ कार्रवाई रद्द करने की मांग पर अडे़ रहे। एसडीएम द्वारा मौके पर पहुंच सील किए गए। स्कूल का ताला खुलवाने पर आक्रोश कम हुआ। एबीएसए संतोष वर्मा ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर विद्यालय का ताला खुलवाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें