ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरसफाई कर्मी ने विभागीय लिपिकों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

सफाई कर्मी ने विभागीय लिपिकों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

सुमेरपुर विकास क्षेत्र के टेढ़ा ग्राम पंचायत के इसौली में तैनात सफाई कर्मचारी ने विभाग के दो लिपिकों पर वेतन निकालने व स्थानान्तरण को लेकर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाते हुए डीपीआरओ से शिकायत की...

सफाई कर्मी ने विभागीय लिपिकों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरThu, 05 Nov 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सुमेरपुर विकास क्षेत्र के टेढ़ा ग्राम पंचायत के इसौली में तैनात सफाई कर्मचारी ने विभाग के दो लिपिकों पर वेतन निकालने व स्थानान्तरण को लेकर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाते हुए डीपीआरओ से शिकायत की है। कार्यवाही न होने की स्थिति में 10 नवंबर को विकास भवन में आत्महत्या की बात कही है।

सुमेरपुर विकास क्षेत्र के टेढ़ा ग्राम पंचायत के इसौली गांव में तैनात सफाई कर्मी महेश कुमार ने जिला पंचायत राज अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि उसका दो वर्षों के बीच का नौ माह का वेतन रुका हुआ है। जिसे निर्गत कराने के नाम पर विभाग की लिपिक द्वारा 36 हजार व स्थानान्तरण के लिए अन्य लिपिक द्वारा 15 हजार रुपए की मांग की जा रही है। धनराशि न दे पाने के चलते न ही उसका रुका वेतन निकाला जा रहा है और न ही मौदहा विकास क्षेत्र में उसका स्थानान्तरण किया जा रहा है। पीड़ित सफाई कर्मी महेश कुमार का कहना है कि यदि उसका लम्बित वेतन निर्गत नहीं कराया गया और स्थानान्तरण नहीं किया गया तो वह 10 नवंबर को विकास भवन में आत्महत्या कर लेगा। जिसके जिम्मेदार दोनों विभागीय लिपिक होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें