DA Image
4 मार्च, 2021|12:11|IST

अगली स्टोरी

मौदहा में कोरोना संदिग्ध मरीज का सैंपल जांच को भेजा

मौदहा में कोरोना संदिग्ध मरीज का सैंपल जांच को भेजा

कस्बे के फत्तेपुर में मिले कोरोना के एक संदिग्ध मरीज का सैंपल लेकर जांच को भेजा गया है। इस मरीज को घर के एक कमरे में क्वारंटाइन किया गया है।

नगर के फत्तेपुर निवासी व्यक्ति एक सप्ताह पूर्व जबलपुर शहर से आया है। खांसी एवं जुखाम के कारण लगातार बिगड़ती तबियत की सूचना यहां की आशाबहू ने अस्पताल के अधीक्षक डॉ.अनिल सचान को दी थी, जिस पर डॉ.सचान ने तत्काल फार्मासिस्ट सुशील शिवहरे को भेजा और शंकर गिरि को एंबुलेंस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उसका सैंपल लेकर जांच को भेजा गया है। शंकर को घर में ही क्वारंटाइन कराया गया है।

डॉ.सचान ने बताया कि बाहरी शहरों से आए हुए लोगों को अस्पताल के रजिस्टर में अंकित किया गया है और इनको अपने घरों में परिवार से अलग रहते हुए क्वारंटाइन होने की सलाह दी गई है। इन लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र की आशा बहू को इन लोगों पर नजर रखने को कहा गया है। इन लोगों से कहा गया है कि समय-समय पर अस्पताल में आकर चेकअप भी कराते रहें और पूरे समय घर में ही परिवार वालों से दूरी बनाकर रहें। शंकर गिरी के बारे में चिकित्साधीक्षक का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने पर ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

क्वारंटाइन में युवक को अलग रखा गया

भरुआ सुमेरपुर। गत 27 मार्च को नोएडा से गांव लौटे युवक में कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने पर 7 अप्रैल को सदर अस्पताल में सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। युवक को गांव के अस्थाई शेल्टर होम में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है। क्षेत्र के चंदपुरवा बुजुर्ग में 47 लोग नोएडा, दिल्ली, सूरत आदि जगहों से वापस गांव आए हैं। गांव के रामप्रसाद विश्वकर्मा का पुत्र मनोज कुमार 27 मार्च को वापस गांव आया तो यह सीधे घर चला गया। बाद में इसको घर से निकालकर पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। इसके साथ 46 अन्य लोगों को भी रोका गया था। मनोज कुमार को लगातार खांसी, बुखार रहने पर 7 अप्रैल को सदर अस्पताल भेजा गया। सदर अस्पताल में इसको संदिग्ध की श्रेणी में रखकर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। जांच के बाद इसे वापस सबसे अलग क्वारंटाइन किया गया। एसडीएम सदर राजेश कुमार चौरसिया ने क्वारंटाइन सेंटर पहुंचकर सभी को सावधानी बरतने की हिदायत देते हुए युवक को निगरानी में रखने के निर्देश दिए हैं। प्रधान प्रतिनिधि रामबिहारी कुशवाहा ने बताया कि युवक पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। उधर, गुरुवार को फैक्ट्री एरिया पुलिस चौकी के सिपाहियों ने मनोज कर दिया है। के दरवाजे पर होम क्वारंटाइन का नोटिस चस्पा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sample sent to corona suspect patient in Moudha