ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरस्वास्थ्य मेले में लगी रही मरीजों की कतारें

स्वास्थ्य मेले में लगी रही मरीजों की कतारें

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद जनपद के सभी 33 ग्रामीण तथा 02 शहरी प्राथमिक...

स्वास्थ्य मेले में लगी रही मरीजों की कतारें
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSun, 07 Mar 2021 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद

जनपद के सभी 33 ग्रामीण तथा 02 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया गया। इन मेलों में 696 पुरुष, 893 महिलाएं तथा 372 बच्चों सहित कुल 1911 मरीजों का नि:शुल्क उपचार किया गया।

मेले में आने वालों को स्वास्थ्य पोषण आदि से संबंधित परामर्श भी दिया गया। कोविड हेल्प डेस्क में आए कुल 1814 लोगों में 512 का एंटीजन टेस्ट भी किया गया। आयुष्मान भारत अभियान के अंतर्गत कुल 45 गोल्डन कार्ड भी बनाए गए। मेले में आईसीडीएस विभाग द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के माध्यम से कुपोषित बच्चों का चिन्हांकन भी किया गया। आज के मेलों का अनुश्रवण जनपद के अधिकारियों द्वारा किया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.आरके सचान ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विदोखर के मेले का निरीक्षण किया। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.पीके सिंह ने कुरारा के मिश्रीपुर, कुसमरा एवं भौली के मेलों का भ्रमण किया। जनपद एवं ब्लाक के अन्य अधिकारियों ने भी विभिन्न ब्लॉकों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में भ्रमण कर मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बिवांर प्रतिनिधि के अनुसार आरोग्य मेले में सुबह से ही मरीजों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। डॉ.मनोलिका ने अपनी टीम के साथ 60 मरीजों की जांच कर उन्हें दवाएं दी। मेले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता स्टाल लगाकर गर्भवती महिलाओं व एनीमिया से ग्रसित किशोरियों को खानपान को लेकर जागरूक करती रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें