DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्व निरीक्षक का वेतन रोका, लिपिक को नोटिस

राजस्व निरीक्षक का वेतन रोका, लिपिक को नोटिस

स्वच्छ भारत मिशन के तहत रविवार को उपजिलाधिकारी व जिला कार्यक्रम प्रबंधक हर्षिता सिंह ने यहां के तीन वार्डों में औचक निरीक्षण किया।

गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई। ओडीएफ कार्य की सही सूचना समय पर न देने से नाराज होकर राजस्व निरीक्षक का वेतन रोकने का आदेश जारी किया। इसके अलावा प्रतिबंधित पॉलीथीन के मामले में उचित प्रचार-प्रसार न किए जाने पर संबंधित लिपिक को कारण बताओ नोटिस जारी किए है।

उपजिलाधिकारी/अधिशासी अधिकारी अजीत परेश व जिला कार्यक्रम प्रबंधक हर्षिता सिंह ने रविवार को स्टेशन रोड, इलाही तालाब, क्योटरा, निजामीपुरा का निरीक्षण किया। यहां जगह-जगह गंदगी पाई गई। नालों में जलभराव व कचरा देख नाराजगी जताई वहीं अंबेडकर तिराहा स्टेशन मार्ग के निकट बने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने सुलभ शौचालय के तीन माह पूर्व निर्माण होने के बावजूद उसमें अभी तक बिजली व पानी का कनेक्शन न होने पर उन्होंने जल संस्थान को कर्मियों को बुलाकर उनसे स्टीमेट मांगा और शीघ्र ही पानी का कनेक्शन कराकर इसे संचालित किए जाने के आदेश दिए।

वार्डों के निरीक्षण के दौरान ओडीएफ के तहत व्यक्तिगत शौचालय बनाने के कार्य की प्रगति भी देखी। जो संतोषजनक नहीं पाई गई। इस संबंध में उन्होंने पालिका में तैनात राजस्व निरीक्षक का वेतन अग्रिम आदेश तक रोके जाने के निर्देश जारी किए। उप जिलाधिकारी ने बताया कि इससे पूर्व राजस्व निरीक्षक वेदप्रकाश राय से स्वच्छ भारत मिशन के तहत किए जाने वाले कार्यों की सूचनाएं मांगी गई थी। वो भी समय पर नहीं दे सके। उन्होने बताया कि प्रतिबंधित पॉलीथीन के प्रचार-प्रसार के लिए लिपिक उमाशंकर को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उन्होंने महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरती। इससे सात दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया। इसी के बाद अग्रिम कार्यवाही होगी। देवी चौराहा में सोलर लाइट की बैट्री चोरी हो जाने की शिकायत भी वहां के बाशिंदों ने उपजिलाधिकारी से की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Revenue Inspector Stops Pay, Notice to Clerk