ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरगणतंत्र दिवस परंपरागत ढंग से मनाया जाएगा

गणतंत्र दिवस परंपरागत ढंग से मनाया जाएगा

गणतंत्र दिवस की तैयारियों के संबंंध में एक आवश्यक बैठक जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में डॉ.कलाम सभागार में संपन्न हुई। जिसमें डीएम ने कहा कि गणतंत्र दिवस का पर्व परंपरागत ढंग से...

गणतंत्र दिवस परंपरागत ढंग से मनाया जाएगा
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरWed, 22 Jan 2020 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

गणतंत्र दिवस की तैयारियों के संबंंध में एक आवश्यक बैठक जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में डॉ.कलाम सभागार में संपन्न हुई। जिसमें डीएम ने कहा कि गणतंत्र दिवस का पर्व परंपरागत ढंग से सुव्यवस्थित व भव्य तरीके से मनाया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर प्रात: 8.30 बजे सभी सरकारी भवनों में झंडारोहण किया जाएगा। इसके बाद राष्ट्रगान, भारतीय संविधान के संकल्प का स्मरण किया जाएगा। इसके पश्चात स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। प्रात: 9.15 बजे महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण 9 से 9.30 बजे तक विद्यालयों के छात्रों द्वारा प्रभातफेरी का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर सभी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को मतदाता जागरूकता तथा गणतंत्र दिवस के पर्व के संबंंध में पोस्टर, पंपलेट आदि लेकर चलेंगे। प्रात: 10 बजे सभी बोर्डों के सरकारी/गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण व राष्ट्रगान होगा। 9.30 बजे सिटी फारेस्ट से शीतलपुर के बीच साइकिल रेस, 9.30 बजे से पुलिस परेड ग्राउण्ड में कार्यक्रम, 11.30 बजे महिला अस्पताल में फल वितरण, 12.30 बजे हमारे संविधान की मूल अवधारणा एवं कर्तव्य तथा गणतंत्र दिवस विषय पर निबंध प्रतियोगिता व नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 9 से 12 तक के छात्र प्रतिभाग करेंगे। महिला डिग्री कालेज में सामाजिक सौहार्द बढ़ाने के लिए विचार गोष्ठी होगी। दोपहर 3 बजे से विभिन्न विभागों की जनकल्याणकारी योजनाओं की झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा।

शाम 4 से 5 बजे तक सफाई, पर्यावरण संरक्षण के संबंंध में गोष्ठी का आयोजन। शाम 6 बजे कवि सम्मेलन व मुशायरा का आयोजन होगा। इसके अलावा मलिन बस्तियों में सफाई का विशेष अभियान तथा वृक्षारोपण होगा। बैठक में एसपी श्लोक कुमार, एएसपी एसके सिंह, पीडी चित्रसेन सिंह, डीडीओ विकास, डिप्टी कलेक्टर अशोक कुमार यादव, बीएसए, डीआईओएस सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें