ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरक्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी ने किया पीजी कॉलेज का निरीक्षण

क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी ने किया पीजी कॉलेज का निरीक्षण

क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी झांसी एवं चित्रकूट धाम मण्डल ने मंगलवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने सुमेरपुर स्थित राजकीय मॉडल डिग्री कॉलेज को इसी...

क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी ने किया पीजी कॉलेज का निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरTue, 17 Jul 2018 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी झांसी एवं चित्रकूट धाम मण्डल ने मंगलवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने सुमेरपुर स्थित राजकीय मॉडल डिग्री कॉलेज को इसी सत्र से प्रारंभ करने के लिए नोडल अधिकारी डॉ.सत्येंद्र सिंह को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी झांसी एवं चित्रकूट धाम मण्डल डॉ.सन्ध्या रानी ने कॉलेज का औचक निरीक्षण करते हुए नए सत्र के संचालन से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश प्राचार्य डॉ.सत्येंद्र सिंह को दिए। सुमेरपुर स्थित राजकीय मॉडल डिग्री कॉलेज को इसी सत्र से प्रारंभ करने के लिए विस्तृत विचार-विमर्श किया। बता दें कि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.सत्येंद्र सिंह को मॉडल डिग्री कॉलेज का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। क्षेत्रीय अधिकारी ने नोडल अधिकारी की रिपोर्ट के संबंध में सुमेरपुर नगर पंचायत अध्यक्ष आनंदी प्रसाद पालीवाल से संपर्क मार्ग बनवाने के लिए दूरभाष पर विस्तार से वार्ता की। नगर पंचायत अध्यक्ष ने इस कार्य को पूर्ण कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने की बात कही।

क्षेत्रीय अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र के सभी महाविद्यालयों में कक्षाएं शासन की मंशा अनुरूप संचालित कराई जाएं। पठन-पाठन की समुचित व्यवस्था के साथ शैक्षणिक वातावरण तैयार किया जाए तथा छात्रों की उपस्थिति के लिए कड़े कदम उठाए जाएं। प्राचार्य डॉ.सत्येंद्र सिंह ने क्षेत्रीय अधिकारी से विज्ञान वर्ग परास्नातक स्तर पर दो पदों के सृजन तथा वाणिज्य संकाय प्रारंभ कराने के लिए विस्तृत वार्ता की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें