ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरपंद्रह दिन में चार केंद्रों में चौदह हजार कुंतल गेहूं की खरीद

पंद्रह दिन में चार केंद्रों में चौदह हजार कुंतल गेहूं की खरीद

स्थानीय गल्ला मंडी में बने चार सरकारी गेहूं खरीद केंद्रों में बीते एक पखवारे में लगभग चौदह हजार कुंतल गेहूं खरीदा गया है। वहीं क्रय-विक्रय खरीद केंद्र में बारदाना समाप्त होने पर शनिवार से खरीद बाधित...

पंद्रह दिन में चार केंद्रों में चौदह हजार कुंतल गेहूं की खरीद
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरFri, 01 May 2020 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय गल्ला मंडी में बने चार सरकारी गेहूं खरीद केंद्रों में बीते एक पखवारे में लगभग चौदह हजार कुंतल गेहूं खरीदा गया है। वहीं क्रय-विक्रय खरीद केंद्र में बारदाना समाप्त होने पर शनिवार से खरीद बाधित होने की आशंका जताई गई है।

किसानों का गेहूं समर्थन मूल्य पर खरीदने के लिए गल्ला मंडी में चार गेहूं खरीद केंद्र खोले गए हैं। जिनमें बीती 15 अप्रैल से खरीद शुरू होनी थी। हालांकि निर्धारित तारीख से सभी खरीद केंद्रों मे गेहूं की खरीद शुरू नहीं हो सकी थी फिर भी एक-दो दिन आगे-पीछे खरीद शुरू की गई थी। शुक्रवार को लगभग एक पखवारा पूरा होने तक हाट शाखा ने कुल 56 किसानों का कुल 4200 कुंतल, क्रय-विक्रय ने 33 किसानों का 3200 कुंतल, पीसीएफ ने 33 किसानों का 2700 कुंतल एवं यूपी एग्रो शाखा ने कुल 56 किसानों का कुल 3885 कुंतल गेहूं खरीदा है। इस प्रकार से 15 अप्रैल से एक मई तक 178 किसानों का कुल 13 हजार 986 कुंतल गेहूं खरीदा जा चुका है। वहीं क्रयविक्रय के केंद्र प्रभारी रमेशचंद्र ने बताया कि उनके केंद्र में बारदाना समाप्ति की ओर है, यदि आज शाम तक बारदाना नहीं आया तो शनिवार से खरीद बाधित हो जाएगी। इधर खरीद केंद्रों में किसानों की कमी के बारे में जब यहां के किसानों ने बात हुई तो उनका कहना था कि खरीद केंद्रों में अभी लगभग एक महीने तक के नंबर लग चुके हैं। इधर तमाम खर्च एवं पैसों की जरूरत के चलते वो लोग अपना गेहूं 1600 से 1800 प्रति कुंतल में बेचने को मजबूर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें