ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ सपाइयों का प्रदर्शन

ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ सपाइयों का प्रदर्शन

प्रदेश की ध्वस्त होती कानून व्यवस्था और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के विरोध में सोमवार को सपाइयों ने पार्टी कार्यालय से कलक्ट्रेट तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी सपाइयों ने राज्यपाल को...

ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ सपाइयों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरMon, 19 Oct 2020 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश की ध्वस्त होती कानून व्यवस्था और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के विरोध में सोमवार को सपाइयों ने पार्टी कार्यालय से कलक्ट्रेट तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी सपाइयों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भेजा है।

जिला पंचायत परिसर स्थित पार्टी कार्यालय में जमा हुए सपाइयों का जत्था सोमवार को जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल की अगुवाई में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचा। सपाइयों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन यहां डिप्टी कलेक्टर को सौंपा। ज्ञापन में प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था और महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर चिंता जताते हुए राज्यपाल से उचित कदम उठाने की मांग की गई है।

सपाइयों का कहना है कि आज पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था की जो हालत हुई है, वो शर्मनाक है। अपराधियों को सत्ता का खुला संरक्षण मिला हुआ है। बलिया में एसडीएम और सीओ की मौजूदगी में भाजपा नेता एक युवक की गोली मारकर हत्या कर देता है और बड़ी आसानी से पुलिस की मौजूदगी में फरार भी हो जाता है, यह घटना शर्मनाक है। दूसरी तरफ बलिया से लेकर हाथरस, बलरामपुर, आजमगढ़, बुलंदशहर, भदोही, लखनऊ, बाराबंकी, बागपत, मेरठ, फतेहपुर, अलीगढ़, उन्नाव, लखीमपुर खीरी, मथुरा, महाराजगंज, प्रयागराज और पीलीभीत में भी हैवानियत की घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं से पूरे विश्व में प्रदेश की बदनामी हुई है। प्रदेश में संवैधानिक संकट की स्थिति भी उत्पन्न है। सरकार ध्वस्त कानून व्यवस्था को संभालने, अन्ना प्रथा, बिजली की भारी कटौती, खाद-बीज की किल्लत, मनरेगा में काम न मिलना, बढ़ती बेरोजगारी आदि में पूरी तरह विफल है। विकास अवरुद्ध है और जनता त्राहिमाम कर रही है।

प्रदर्शनकारियों में मुख्य रूप से जितेंद्र मिश्रा, राकेश यादव, राजेश श्रीवास, डॉ.मुहम्मद शमीम खान, जावेद पहलवान, माया बाल्मीकि, रामकिशोर श्रीवास मामा, राजेश कुमार सविता, कमरुद्दीन, शादाब हुसैन बिट्टू, फरीद अहमद, संजय कुमार विश्वकर्मा, सत्यपाल यादव, सौरभ यादव, कामता लोधी, अनीस अहमद, राघवेंद्र यादव लकी, सुरेंद्र यादव, दानिश बुंदेला, राहुल यादव, अरुण सिंह यादव, अभिषेक वर्मा, इरफान खान, रहीस खान, सैय्यद उमर सहित तमाम सपाई मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें