ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरआंधी-बारिश की मार, बिजली आपूर्ति प्रभावित

आंधी-बारिश की मार, बिजली आपूर्ति प्रभावित

हमीरपुर। संवाददाता मंगलवार को तड़के जनपद के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ

हमीरपुर। संवाददाता
 
 मंगलवार को तड़के जनपद के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ
1/ 2हमीरपुर। संवाददाता मंगलवार को तड़के जनपद के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ
हमीरपुर। संवाददाता
 
 मंगलवार को तड़के जनपद के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ
2/ 2हमीरपुर। संवाददाता मंगलवार को तड़के जनपद के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरWed, 09 Jun 2021 05:00 AM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर। संवाददाता

मंगलवार को तड़के जनपद के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ ही जमकर बारिश हुई है। सरीला क्षेत्र में आंधी की वजह से हाईटेंशन लाइन टूटने से सोलह घंटे तक आपूर्ति प्रभावित रही। इससे पीने के पानी का संकट खड़ा हो गया। दूसरी तरफ तड़के जोरदार बारिश के बाद सवेरे धूप निकलने से उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया। मुख्यालय में भी काफी देर तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रही।

इस वक्त मौसम में रोज बदलाव हो रहा है। मंगलवार को तड़के तेज गर्जना के ही बारिश हुई। आंधी की वजह से बिजली के तार और पेड़ों के टूटने से आपूर्ति प्रभावित हो गई। चौरा देवी मंदिर के बाहर मैदान में लगे पेड़ भी टूटे हैं। मुख्यालय में ही सुबह कई बार काफी-काफी देर के लिए बिजली आपूर्ति ठप रही। तड़के बारिश होने के बाद चटक धूप निकलने से स्थिति और भी ज्यादा खराब हो गई। उमस भरी गर्मी से लोगों का जीना दुश्वार हो गया। संगमहेश्वर मंदिर के पास आंधी से विद्युत पोल टूट जाने से बारह घंटे से अधिक समय तक बिजली गुल रही।

आंधी से सोलह घंटे ठप्प रही विद्युतापूर्ति

सरीला। मंगलवार को तड़के आई तेज आंधी में हाईटेंशन लाइन पर पेड़ टूटकर गिरने से कस्बे विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। जो सोलह घंटे बाद बहाल हो सकी। विद्युत आपूर्ति ठप होने से लोग गर्मी में बेहाल रहे तथा बूंद बूंद पानी के लिए तरसते रहे। मंगलवार को तड़के तीन बजे मौसम के करवट बदलने पर आई तेज आंधी में ब्लॉक रोड पर एक पेड़ टूट कर हाईटेंशन लाइन पर गिर गया। जिससे लाइन टूट गयी एक खम्भा भी टूट गया। जिससे आपूर्ति ठप हो गई कारपोरेशन के कर्मचारियों की कड़ी मशक्कत के बाद सोलह घंटे बाद आपूर्ति बहाल हो पाई। जिससे भीषण गर्मी में लोग बेचैन रहे। विभाग के जेई अनिल कुमार ने बताया कि आंधी में हाईटेंशन लाइन व खंभे टूटने से आपूर्ति बाधित हुई थी। उसे दुरुस्त कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें