ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरबूथों में पिलाई गई पोलियो की डोज

बूथों में पिलाई गई पोलियो की डोज

रविवार को शुरू हुए पल्स पोलियो अभियान के पहले दिन ही जनपद भर में लक्ष्य के सापेक्ष 50.71 प्रतिशत बच्चों को बूथों में पोलियो की खुराक दी गई। कल से डोर टू डोर अभियान चलाकर बच्चों को दवा पिलाई...

बूथों में पिलाई गई पोलियो की डोज
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSun, 15 Sep 2019 11:47 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को शुरू हुए पल्स पोलियो अभियान के पहले दिन ही जनपद भर में लक्ष्य के सापेक्ष 50.71 प्रतिशत बच्चों को बूथों में पोलियो की खुराक दी गई। कल से डोर टू डोर अभियान चलाकर बच्चों को दवा पिलाई जाएगी।

अभियान का शुभारंभ जिला महिला अस्पताल से सीएमओ डॉ.संतराज ने नवजात बच्चों को दवा पिलाकर किया। इस मौके पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.रामअवतार, एसीएमओ डॉ.आरके यादव, डॉ.एमके वल्लभ, महिला अस्पताल के सीएमएस डॉ.पीके सिंह, डॉ.आशा सचान, डॉ.पूनम सचान, डब्लूएचओ के डॉ.प्रशांत, प्रभारी डीएचईओ अनिल यादव, कोल्ड चैन प्रभारी सुशांत आदि मौजूद रहे।

डीआईओ डॉ.रामअवतार ने बताया कि कुल 1.54 लाख बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके सापेक्ष बूथ दिवस पर 79 हजार 791 बच्चों को पोलियो की दवा दी गई है। कल से डोर टू डोर अभियान चलेगा। बिवांर प्रतिनिधि के अनुसार रविवार को बूथों में शून्य से 5 साल तक के बच्चों को पोलियो की खुराक दी गई। डॉ.वीर सिंह, नवीन, प्राचीन प्राथमिक विद्यालय के साथ कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बूथ बनाकर बच्चों को दवा पिलाने का कार्य किया। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्री कमलेश कुमारी, एएनएम सरला सिंह, फुंदन बाई ने बूथों में बच्चों को लाकर दवा पिलाने में सहयोग किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें