ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरखेलकूद से शारीरिक-मानसिक व बौद्धिक विकास

खेलकूद से शारीरिक-मानसिक व बौद्धिक विकास

अखंड हिन्द फौज का प्रशिक्षण भर्ती के लिए स्टेडियम परिसर में दौड़, लंबी कूद, डिप्प आदि का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष संतविलास शिवहरे व चेयरमैन कुलदीप निषाद ने...

खेलकूद से शारीरिक-मानसिक व बौद्धिक विकास
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSun, 29 Sep 2019 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

अखंड हिन्द फौज का प्रशिक्षण भर्ती के लिए स्टेडियम परिसर में दौड़, लंबी कूद, डिप्प आदि का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष संतविलास शिवहरे व चेयरमैन कुलदीप निषाद ने किया।

प्रतियोगिताओं का शुभारंभ करते हुए चेयरमैन कुलदीप निषाद ने कहा कि ऐसे आयोजन में प्रतिभाग करने से शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि यह संगठन छात्रहित में शहर के लिए उपयोगी सिद्ध होगा। प्रशिक्षण भर्ती में 311 छात्र व 50 छात्राओं ने प्रतिभाग कर अपनी साहसिक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विकास गुप्ता ने बताया कि यह संगठन छात्र-छात्राओं को राष्ट्रभक्ति की भावना से ओतप्रोत, नैतिक मूल्यों, संस्कृति, संस्कार का ज्ञान कराता है। दीनदयाल सोनी ने बताया कि आदर्श नागरिक निर्माण उद्देश्य को लेकर संगठन, सैन्य प्रशिक्षण, घोष प्रशिक्षण, कैंप, पर्यटन दर्शन, प्रशासन के साथ ड्यूटी आदि देकर मेला महोत्व की व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी का अनुभव कराता है। इस मौके पर देवेश, शैलेंद्र, विमल, मनोज, मदन, शानू, खुशी, काजल, सुमन का विशेष सहयोग रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें