DA Image
7 अगस्त, 2020|6:11|IST

अगली स्टोरी

सदर अस्पताल में चौबीस में सिर्फ छह डॉक्टर

सदर अस्पताल में चौबीस में सिर्फ छह डॉक्टर

जिला पुरुष चिकित्सालय इस समय डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है। जिसका खामियाजा इलाज को आने वाले मरीजों व तीमारदारों को भुगतना पड़ता है। बाल रोग के सृजित दो पदों में दोनों खाली होने के साथ ही आर्थोपैडिक सर्जन न होने से मरीजों को इलाज के लिए कानपुर के चक्कर लगाने पड़ते हैं। रेडियोलॉजिस्ट के पद खाली होने से लोगों को बाहर से अल्ट्रासाउंड कराना मजबूरी है।

जिला अस्पताल का भारी भरकम भवन के साथ ही यहां पर मरीजों की सहूलियत के लिए विभिन्न प्रकार की मशीनें भी लगी है। मगर डॉक्टरों की कमी के चलते यह सब बेकार साबित हो रही है। सदर अस्पताल में सीएमएस सहित 24 पद सृजित है मगर वर्तमान में आधा दर्जन डॉक्टरों के सहारे ही सदर अस्पताल का संचालन हो रहा है। अस्पताल मे एनेस्थेटिस्ट के दो पदों में सिर्फ एक डॉक्टर, सर्जन के 2 पद सभी खाली, चर्मरोग विशेषज्ञ का एक पद खाली, बाल रोग विशेषज्ञ के दो पद खाली, रेडियोलॉजिस्ट के दो पद खाली, चेस्ट फिजीशियन का एक पद खाली, कार्डियोलोजिस्ट का एक पद खाली, नेत्र सर्जन के दो पद एक खाली, ईएमओ के तीनों पद खाली, फिजीशियन दो में एक, आर्थोपैडिक सर्जन का एक पद खाली, पैथालाजिस्ट का पद भी खाली है। इस प्रकार से 24 डॉक्टरों के सापेक्ष सिर्फ 6 डॉक्टरों से अस्पताल का संचालन हो रहा है। जिससे अस्पताल आने वाले मरीजों अल्ट्रासाउंड न हो पाने से मरीजों को प्राइवेट दुकानों से अल्ट्रासाउंड कराना पड़ता है। बाल रोग विशेषज्ञ के दोनों पद खाली होने के कारण लोगों को इलाज के लिए कानपुर के चक्कर लगाने पड़ते हैं।

सदर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.विनय प्रकाश ने बताया कि आर्थोपैडिक सर्जन डॉ.शिवओम 14 मई से लगातार अनुपस्थित चल रहे हैं। डॉक्टरों के रिक्त पदों के लिए महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार पत्र लिखे जा रहे हैं मगर डॉक्टर न मिल पाने से मुश्किलें हो रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Only six doctors in twenty four in Sadar Hospital