ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरधूमधाम से जिले भर में मनी देवोत्थान एकादशी

धूमधाम से जिले भर में मनी देवोत्थान एकादशी

देवोत्थान एकादशी पूरे क्षेत्र में श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर श्रद्धालु भक्तं ने जगह-जगह पर तुलसी-सालिगराम विवाह की परंपरा का भी निर्वाहन किया। कस्बे के ब्रम्हदेव बाबा स्थान में...

धूमधाम से जिले भर में मनी देवोत्थान एकादशी
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरMon, 19 Nov 2018 11:09 PM
ऐप पर पढ़ें

देवोत्थान एकादशी पूरे क्षेत्र में श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर श्रद्धालु भक्तं ने जगह-जगह पर तुलसी-सालिगराम विवाह की परंपरा का भी निर्वाहन किया। कस्बे के ब्रम्हदेव बाबा स्थान में हवन-पूजन के साथ विशाल भंडारा संपन्न कराया। इस मौके पर यहां मेला भी लगा रहा। जिसमें दूर-दराज से आए दीवारी कलाकारों ने दीवारी नृत्य प्रस्तुत कर जमकर वाहवाही लूटी।

सोमवार को पूरे क्षेत्र में देवोत्थान एकादशी पर्व श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाई गई। श्रद्धालु भक्तों ने इस मौके पर मंदिरों तथा घरों में तुलसी व सालिगराम विवाह की परंपरा का निर्वाहन किया। दीपावली पर्व पर मौन व्रत रखकर मौन चराने वाले मौनियों ने एकादशी पर्व पर व्रत रखकर शाम को गन्ना, सिघांड़ा, बेर, भाजी से पूजन-अर्चन करके व्रत समाप्त किया। इस मौके पर कस्बे के ब्रम्हदेव बाबा स्थान पर हवन-पूजन के साथ विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस मौके पर यहां विशाल मेला भी लगा। जिसमें दूर-दराज से आए दीवारी कलाकारों ने दीवारी नृत्य पेश करके खूब वाहवाही लूटी। यहां भंडारे को सफल बनाने में पूर्व सभासद जीतेन्द्र तोमर, कल्लू सिंह चंदेल, राजकिशोर बाबा, सुरेश यादव, रामकुमार तिवारी, मीनू तिवारी का सहयोग रहा। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य राकेश यादव, पूर्व प्रधान बउवा यादव, सभासद विनोद श्रीवास मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें