DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मदरसा बच्चों को एनसीईआरटी पैटर्न की किताबें बंटी

मदरसा बच्चों को एनसीईआरटी पैटर्न की किताबें बंटी

प्राइम एजूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी लखनऊ द्वारा शहर के बदनपुर मोहल्ले में संचालित मदरसा फातिमा जहरा पब्लिक स्कूल में रविवार को बच्चों को एनसीईआरटी पैटर्न की नि:शुल्क किताबों का वितरण किया गया।

किताबें मिलने से बच्चों के चेहरे खिल गए। बता दें कि इस मदरसा का संचालन बगैर किसी सरकारी मदद के चल रहा है। पूर्व में बच्चों को बस्ते और ड्रेसे भी बांटी जा चुकी है। मदरसे में मॉर्डन एजूकेशन भी दी जा रही है। बच्चों को कंप्यूटर भी सिखाया जा रहा है। इसके एवज में किसी किस्म की कोई फीस भी नहीं ली जाती है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अभय सागर ने बच्चों को किताबों का वितरण किया। उन्होंने मदरसा संचालकों के इस प्रयास की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि एनसीईआरटी पैटर्न की किताबों से बच्चों की अच्छी पढ़ाई होगी। आगे चलकर उनका भविष्य उज्जवल होगा। विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य सुहेल उस्मानी ने कहा कि दौर बदल रहा है। आज आधुनिक शिक्षा ही तरक्की का रास्ता है। सेवानिवृत्त प्रवक्ता महावीर प्रसाद ने भी मदरसा संचालकों के प्रयासों की प्रशंसा की।

मदरसा के प्रबंधक सेवानिवृत्त प्रवक्ता सैय्यद परवेज अख्तर जैदी ने बताया कि आज मदरसा के 71 बच्चों को किताबों का वितरण किया गया है। इससे पूर्व बस्ते, ड्रेसें और जूते-मोजे भी बच्चों को बांटे जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि मदरसा अपने स्तर से संसाधनों को जुटा रहा है। बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा भी दी जा रही है। इस मौके पर प्राइम एजूकेशनल सोसाइटी के सदस्य जावेद अख्तर जैदी, प्रधानाचार्य तबस्सुम परवीन, हुमाना, शादान, शब्बान अहमद आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Madarsa children are given NCERT pattern books