ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरबुरा दौर देख रही कांशीराम कॉलोनी, सुनने वाला कोई नहीं

बुरा दौर देख रही कांशीराम कॉलोनी, सुनने वाला कोई नहीं

शहरी कांशीराम कॉलोनी प्रशासन की अनदेखी के चलते बद्तर दौर से गुजर रही है। बिजली-पानी के साथ ही कॉलोनी में साफ-सफाई का संकट गहराया हुआ है। इससे कॉलोनी के बाशिंदों में भी आक्रोश पनप रहा है, जो किसी भी...

बुरा दौर देख रही कांशीराम कॉलोनी, सुनने वाला कोई नहीं
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरThu, 24 May 2018 10:14 PM
ऐप पर पढ़ें

शहरी कांशीराम कॉलोनी प्रशासन की अनदेखी के चलते बद्तर दौर से गुजर रही है। बिजली-पानी के साथ ही कॉलोनी में साफ-सफाई का संकट गहराया हुआ है। इससे कॉलोनी के बाशिंदों में भी आक्रोश पनप रहा है, जो किसी भी दिन फूट सकता है।

बसपा शासनकाल में गरीबों को आवास दिलाने की मंशा से नगर के मराठीपुरा मोहल्ले में कांशीराम कालोनी का निर्माण हुआ था। जिसमें सैकड़ों गरीबों को बसाया गया था। बिजली-पानी के साथ ही अन्य सुविधाएं भी प्रदान की गई थी। लेकिन रखरखाव के अभाव में एक दशक के भीतर ही आवासों में रखी पानी की टंकियां क्षतिग्रस्त हो जाने से यहां के बाशिंदों को पानी की खासी किल्लत है। साथ ही यहां बिजली का बिल बकाया होने से बिजली विभाग ने कालोनी परिसर की बिजली ही काट दी थी। जो कालोनीवासियों की तमाम मिन्नतों के बाद वहां ग्रामीण क्षेत्र से बिजली आपूर्ति शुरू कर दी, जिससे नगर ही बिजली से जगमगाता है, कालोनी परिसर अंधेरे में डूबा रहता है। यहां बनी पानी की टंकी शो पीस बनी हुई है। इसमें आज तक पानी नहीं भरा गया। नलकूप चलने पर लोग पानी भरने को लेकर आपस में मारामारी पर उतर आते हैं। वहां सफाई न होने से माहौल काफी दूूषित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें