ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरकानपुर ढोया जा रहा है दूध, कस्बे में संकट

कानपुर ढोया जा रहा है दूध, कस्बे में संकट

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद कनपुरिया दूध माफियाओं की वजह से कस्बे में दूध की...

कानपुर ढोया जा रहा है दूध, कस्बे में संकट
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSat, 06 Mar 2021 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद

कनपुरिया दूध माफियाओं की वजह से कस्बे में दूध की हाय तौबा मचनी शुरू हो गई है। दूध माफिया दूधियों का दूध गांव-गांव जाकर महंगे दामो में खरीदकर कानपुर ले जाकर बड़ी-बड़ी दूध डेरियों में बेच रहे हैं, जिसके चलते घरेलू उपभोक्ताओं को दूध नहीं मिल पा रहा है।

विकासखण्ड के आधा सैकड़ा ग्रामों व मजरों में ऐसा कोई भी गांव नहीं है, जहां से दूधिया दूध लेकर कुरारा न आते हो परंतु कुछ माह से कस्बे में अचानक एक दर्जन कनपुरिया दूध माफियाओं ने आकर महंगे दामो में दूध खरीदना शुरू कर दिया, जिसके चलते दूधियों ने फुटकर उपभोक्ताओं को दूध देने बंद कर दिया है। यह कनपुरिया दूध माफिया लगभग एक दर्जन से अधिक गांवों में अपने डंप स्टाल बनाए हुए है जहां आकर दूधिए इन्हें दूध बेचते हैं।

कस्बे में भौली रोड, मनकी रोड, जखेला रोड व एक डंप स्टाल तो थाने के ही नजदीक अस्पताल रोड पर संचालित है, जो कुरारा आने वाले दूधियों का दूध महंगे दामों में खरीदते है। सरकारी अमले में मिलीभगत के चलते न तो जिले के कोई भी अधिकारी इन्हें रोक पा रहे है और न ही लोकल थाना पुलिस इन्हें रोक पाए रही है। अगर यही खेल कुछ दिन कस्बे में और चला तो कस्बावासी दूध के लिए पूर्णतय: तरसते नजर आएंगे। कस्बावासी इन पर नकेल कसने की मांग कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें