ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुर ...और हमीरपुर के इस स्कूल में तिरंगा फहराकर भूल गए गुरुजी

...और हमीरपुर के इस स्कूल में तिरंगा फहराकर भूल गए गुरुजी

हमीरपुर जिले में गोहाण्ड विकास खण्ड क्षेत्र के अलकछवा गांव के प्राइमरी स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है। गांधी जयंती पर स्कूल में ध्वजारोहण किया गया था, लेकिन सूरज डूबने से...

 ...और हमीरपुर के इस स्कूल में तिरंगा फहराकर भूल गए गुरुजी
हिन्दुस्तान संवाद,हमीरपुरTue, 03 Oct 2017 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर जिले में गोहाण्ड विकास खण्ड क्षेत्र के अलकछवा गांव के प्राइमरी स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है। गांधी जयंती पर स्कूल में ध्वजारोहण किया गया था, लेकिन सूरज डूबने से पूर्व उसे उतारा नहीं गया। देर रात तक झंडा स्कूल की छत पर लहराता रहा। ग्रामीणों की जब इस पर नजर पड़ी तब रसोइया के पुत्र और ससुर ने झंडा उतारा। इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की है।

गांव के प्राइमरी स्कूल में सोमवार सुबह ध्वजारोहण करने के साथ ही गांधी-शास्त्री जयंती मनाई गई थी। कार्यक्रम खत्म होने के बाद प्रधानाध्यापक सहित स्टाफ अपने-अपने घर चले गए और स्कूल में लगा ध्वज सूरज डूबने के बाद भी लहराता रहा। गांव के समाजसेवी मनोज कुमार, उनके साथी विनोद, नरसिंह, अनुराधा, अर्चना और लाल सिंह स्कूल के पीछे मौन साधना करते हैं। उन्होंने स्कूल में झंडा लहराता देखा तो झंडे की फोटो खींचकर सूचना जिलाधिकारी को दी।

बाद में मिड-डे मील का खाना पकाने वाली रसोइया का पुत्र और ससुर मौके पर पहुंचे और झंडा उतारा। विद्यालय के प्रधानाध्यापक महेश कुमार ने बताया कि झंडा उतारने के लिए स्कूल के ही कुछ लड़कों से कह गए थे, जिन्हें झंडा उतारने की याद नहीं रही। गांव वालों ने बताया कि इस स्कूल में पहले भी एक राष्ट्रीय पर्व पर झंडा रात भर लहराता रहा। ग्रामीणों का कहना है कि राष्ट्रीय ध्वज के अपमान में स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें