ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरनकली खाद की बिक्री की खबर के बाद दुकानों में छापे

नकली खाद की बिक्री की खबर के बाद दुकानों में छापे

मौदहा कस्बे में नकली खाद बिक्री की शिकायत के बाद मंगलवार को उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी की मौजूदगी में जिला कृषि अधिकारी ने अरतरा तिराहा स्थित खाद की दुकानों में छापा मारकर खाद के सैंपल भरे। इस...

नकली खाद की बिक्री की खबर के बाद दुकानों में छापे
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरTue, 20 Nov 2018 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

मौदहा कस्बे में नकली खाद बिक्री की शिकायत के बाद मंगलवार को उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी की मौजूदगी में जिला कृषि अधिकारी ने अरतरा तिराहा स्थित खाद की दुकानों में छापा मारकर खाद के सैंपल भरे। इस कार्रवाई से खाद विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। हालांकि अवैध रूप से धड़ल्ले के साथ खाद की बिक्री करने वालों तक यह टीम नहीं पहुंच सकी।

पढ़ोरी गंाव के कृषक धनीराम, जयराम, रामसनेही आदि ने आज उपजिलाधिकारी से नकली खाद बेचने की शिकायत की थी। जिस पर दिन के तीसरे पहर अरतरा तिराहा स्थित नरेंद्र गुप्ता व उसके भाई की दुकानों में छापा डाला गया। इस छापे के दौरान उपजिलाधिकारी राजेश कुमार चौरसिया, क्षेत्राधिकारी बालकराम व जिला कृषि अधिकारी सरस तिवारी ने खाद गोदाम का निरीक्षण किया और इन दुकानों से खाद के नमूने भरे। इस छापेमारी की सूचना मिलते ही अन्य खाद विक्रेता अपनी दुकानें बंद कर किनारे हो गए। बाद में कृषि अधिकारी ने बताया की भरे गए सैंपलों का परीक्षण कराने के बाद ही पता चलेगा की खाद नकली है या असली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें