अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

19 जगह विराजेंगे गणपति बप्पा, जोरशोर से चल रही तैयारियां

19 जगह विराजेंगे गणपति बप्पा, जोरशोर से चल रही तैयारियां

जनपद में कुल 19 स्थानों पर गणपति बप्पा की स्थापना कर नौ दिनों तक विधि-विधान से पूजन-अर्चना होगा। 23 सितंबर को प्रतिमाओं को विसर्जित किया जाएगा। इसे लेकर आयोजकों ने तैयारियां पूरी कर ली है। पाण्डाल भी सजाए गए हैं। कुछ घरों में भी गणपति बप्पा की स्थापना की जाएगी।

शहर में पुराना बेतवा घाट मोहल्ला निवासी सभासद संजय धुरिया के आवास में काफी समय से गणपति बप्पा की स्थापना होती चली आ रही है। इसके अलावा रमेड़ी मांझखोर, गौरा देवी, रमेड़ी तिराहा, छत्रसाल ग्रामीण बैंक सुभाष बाजार में भी प्रतिमा की स्थापना की जाती है। किंगरोड में जीतेंद्र कुमार श्रीवास्तव अपने मकान में प्रतिमा की स्थापना करवाते है।

इसके अलावा सुमेरपुर में महालक्ष्मी ज्वैलर्स के सामने, ग्राम बांक में देवीदीन के मकान के पास, मौदहा में मराठीपुरा, अरतरा चौराहा, थाना चौराहा, कोआपरेटिव बैंक के पास तथा मकरांव गांव, बिवांर में ज्ञानदास बाबा मंदिर के पास, राठ में कोटबाजार, नई बस्ती, दीवानपुरा, मझगवां में कठवलिया मोहल्ला और मलेहटा में गणपति बप्पा की प्रतिमा की स्थापना कर पूजा-अर्चना की जाती है। बता दें कि इन सभी स्थानों पर स्थापित होने वाली प्रतिमाओं का विसर्जन 23 सितंबर को होगा।

आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। रमेड़ी मांझखोर में युवकों की टोली दिन-रात पाण्डाल की साज-सज्जा में लगी हुई है। प्रशासन ने गणेश चतुर्थी को लेकर भी विशेष इंतजाम किए हुए है। सभी पाण्डालों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। जुलूस मार्गों में भी पुलिस बल की तैनाती होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Ganapati Bappa ready to work in 19 places