ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरस्वतंत्रता संग्राम सेनानी गोपीनाथ का निधन, शोक की लहर

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गोपीनाथ का निधन, शोक की लहर

विकासखण्ड के गांव चिल्ली के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गोपीनाथ श्रीवास्तव का मंगलवार की रात निधन हो गया। वह 100 साल के थे। उनके निधन की खबर फैलते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। बुधवार को राजकीय...

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गोपीनाथ का निधन, शोक की लहर
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरWed, 22 Jan 2020 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासखण्ड के गांव चिल्ली के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गोपीनाथ श्रीवास्तव का मंगलवार की रात निधन हो गया। वह 100 साल के थे। उनके निधन की खबर फैलते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

चिल्ली गांव निवासी गोपीनाथ श्रीवास्तव ने कल रात 11 बजे के आसपास अपने ही पैतृक आवास पर अंतिम सांस ली। उनके निधन पर उनके गांव सहित पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। बताते चले कि उन्होंने देश की आजादी के लिए व अंग्रेजों के खिलाफ अपनी टीम के साथ रातोंरात पोस्टर चिपकाया करते थे। अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन में भाग लेते रहे। अंग्रेजों की तमाम यातनाएं भी झेली। कई बार जेल भी गए थे। वह क्षेत्र के विकास के लिए सक्रिय रहते थे। क्षेत्र की समस्याओं को लेकर समाज में सबसे आगे चलते थे। ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर रहते हुए कार्य भी किया। उनके पुत्र न होने के कारण वृद्धावस्था में रखरखाव व देखरेख दामाद केसी श्रीवास्तव गांव चिल्ली में ही रहकर कर रहे थे।

बुधवार को भारी जनसैलाब के साथ वंदे मातरम व भारत माता की जयकारों के बीच उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई। राजकीय सम्मान के साथ उनके भतीजे प्रवीण प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ लल्ला ने चिता को मुखाग्नि दी। इस मौके पर हमीरपुर से आई गार्ड ऑफ ऑनर की टीम के साथ एसडीएम मौदहा अजीत परेश, सीओ राठ शुभसूचित, मुस्करा थाने के एसआई कंबोद सिंह, बाबूराम शुक्ला, ग्राम प्रधान अनिल श्रीवास, अजयपाल राजपूत, गोरेलाल, लोकेंद्र सिंह, लखनलाल, राजेश द्विवेदी, शिवम तिवारी सहित तमाम क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें